मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर तहसीलदार और नायब तहसीलदार

सतना और अनूपपुर जिलों में राजस्व अधिकारियों के साथ अभद्रता के मामले के विरोध में जिले के तहसीलदार और नायब तहसीलदार अनिश्चतकालीन हड़ताल पर चले गए, जिससे कई महत्वपूर्ण काम प्रभावित होने की आशंका है.

By

Published : Dec 28, 2020, 8:16 PM IST

Officer handing over memo
ज्ञापन सौंपते हुए अधिकारी

गुना। मध्य प्रदेश के सतना और अनूपपुर जिले में तहसीलदार, नायब तहसीलदारों सहित राजस्व अधिकारियों के साथ मारपीट व अभद्रता की वारदातों के विरोध में ज्ञापन सौंपा गया. इसी के साथ जिले के तहसीलदार और नायब तहसीलदार अनिश्चतकालीन हड़ताल पर चले गए. राजस्व अधिकारियों की हड़ताल के चलते जिले में विभाग से संबंधित कई महत्वपूर्ण काम प्रभावित होने की आशंका है.

राजस्व अधिकारियों की मांग की है कि तहसीलदार और नायब तहसीलदारों के साथ लगातार हो रहीं वारदातों को रोका जाए. ऐसे मामलों में तत्काल गिरफ्तारी भी हो. राजनीतिक दबाव में उनके तबादले न किए जाएं. आज कलेक्टर के जरिए मुख्यमंत्री को दिए ज्ञापन में तहसीलदारों ने बताया कि सतना जिले के उचेहरा में नायब तहसीलदार शैलेंद्र बिहारी शर्मा के ऊपर किए गए जानलेवा हमले के आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए.

इसके अलावा अनूपपुर जिले की कोतमा तहसीलदार में राजस्व अधिकारियों से विवाद के बाद एक अभिभाषक की शिकायत पर किए गए तबादलों को निरस्त किया जाए. इन मांगों के पूरा नहीं होने तक गुना जिले के तहसीलदार और नायब तहसीलदार कामकाज नहीं करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details