मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नकली दूध के खिलाफ प्रशासन सख्त, छापेमारी कर हजारों लीटर दूध किया नष्ट

गुना में कई जगहों पर सिंथेटिक दूध बनाने का काम चल रहा था. रविवार को आधा दर्जन से अधिक डेयरी संचालकों और दुकानों पर प्रशासनिक अधिकारियों ने छापेमारी कर हजारों लीटर दूध नष्ट किया.

By

Published : Jul 28, 2019, 7:59 PM IST

डेयरी संचालकों और दुकानों पर छापेमारी

गुना। शहर में खुलेआम केमिकल युक्त नकली दूध का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है. लोगों की जान से खिलवाड़ करने वाले डेयरी संचालकों के खिलाफ प्रशासन तेजी से कार्रवाई कर रहा है. गुना में कई जगहों पर सिंथेटिक दूध बनाने का काम चल रहा था, जिसकी शिकायत मिलने पर रविवार को आधा दर्जन से अधिक डेयरी संचालकों और दुकानों पर प्रशासनिक अधिकारियों ने छापेमारी कर हजारों लीटर दूध नष्ट किया. साथ ही जांच के लिए सिंथेटिक दूध के नमूने भी लिये.

डेयरी संचालकों और दुकानों पर छापेमारी

शहर के रिहायशी इलाकों में अवैध रूप से दूध बनाकर बेचने की सूचना प्रशासन को मिल रही थी. जिसके आधार पर एसडीएम शिवानी गर्ग के निर्देश पर जगदीश कॉलोनी स्थित ममता डेयरी के गोदाम पर छापेमारी की गई. जहां दूध एवं दूध से बनी सामग्री को अवैध रूप से बनाया जा रहा था. जिस पर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए दुकान को सील कर दिया है.

उक्त दुकान से घरेलू उपयोग में लाने वाले सात सिलेंडरों को भी जब्त किया है. वहीं टीम ने बिना अनुमति के बनाये जा रहे सभी प्रोडक्ट का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है, साथ ही शहर के 6 बड़े डेयरी संचालकों की दुकानों एवं गोदामों पर भी कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details