मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महिला से 55 हजार की रिश्वत मांगने वाला पुलिसकर्मी निलंबित

जिले में एक महिला को अनुसूचित जाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत शासन द्वारा राशि जारी की गई थी. जिसके एवज में एक पुलिसकर्मी ने 55 हजार की रिश्वत की मांग की थी. जिसको लेकर आज विवाद हो गया.

By

Published : Feb 20, 2021, 9:51 PM IST

A woman holding a collar
व्यक्ति का कॉलर पकड़े महिला

गुना। शहर में सोशल मीडिया पर एक विवाद का वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो में महिला एक व्यक्ति का कॉलर पकड़े हुए दिखाई दे रही है. वीडियो में नजर आ रहा व्यक्ति एक पुलिसकर्मी है. जिनसे महिला से 55 हजार की रिश्वत मांगी थी. वहीं पूरे पैसे नहीं देने पर दोनों में विवाद हो गया. वहीं वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधीक्षक ने एजे थाने में पदस्थ पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया है.

विवाद का वीडियो

एसपी ने किया निलंबित

दरअसल महिला को अनुसूचित जाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत 1,50,000 की राशि शासन द्वारा खाते में आई थी. जिसके एवज में पुलिसकर्मी ने महिला से 55 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी. जिसमें से 40 हजार रुपए पुलिसकर्मी ने महिला से ले भी लिए थे. वहीं रिश्वत की बाकी राशि आज देने थी. लेकिन एटीएम से 5000 मात्र निकासी होने पर पुलिस वाले का महिला से विवाद हो गया. जिसको लेकर दोनों में झूमाझटकी हो गई. वहीं यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जिसके बाद पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार मिश्रा ने मामले को तुरंत संज्ञान में लेते हुए एजे के थाने में पदस्थ पुलिसकर्मी परमानंद शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

रिश्वत लेते पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल, पुलिस अधीक्षक ने किया निलंबित

महिला से मांगी थी 55 हजार की रिश्वत

महिला गुलाबाई सपेरा सोजना चक की रहने वाली है. महिला को अनुसूचित जाति का होने के कारण अनुसूचित जाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत 1,50,000 की राशि शासन द्वारा स्वीकृत की गई थी. जो कि महिला के खाते में आई थी. आज बैंक के सामने महिला और पुलिसकर्मी परमानंद के बीच विवाद हो गया. महिला का कहना है पुलिस कर्मी द्वारा 55,000 रुपए की रिश्वत मांगी जा रही थी, जिसमें से 40,000 में दे चुकी हूं. आज एटीएम से 5000 रुपए निकले थे. लेकिन इनका कहना था 15,000 बाकी हैं. पूरे पैसे दो इस बात को लेकर विवाद हो गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details