मध्य प्रदेश

madhya pradesh

गुना: शहर की स्वच्छता के लिए पुलिस विभाग ने निकाली जागरूकता रैली

By

Published : Nov 14, 2019, 9:51 PM IST

गुना शहर की स्वच्छता के लिए पुलिस विभाग की तरफ से जागरूकता रैली निकाली गई. इस रैली में छात्र-छात्राओं ने स्वच्छता का संदेश दिया.

स्वच्छता जागरूकता रैली

गुना। 2020 में होने वाले स्वच्छता सर्वे में गुना को टॉप-10 शहरों की श्रेणी में लाने के महाअभियान से अब पुलिस विभाग भी जुड़ गया है. गुरुवार को एसपी राहुल कुमार लोढा की अगुवाई में शहर में स्वच्छता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया. जिसमें शामिल सैंकड़ों छात्र- छात्राओं ने स्वच्छता का संदेश दिया.

स्वच्छता जागरूकता रैली

शास्त्री पार्क से शुरू हुई स्वच्छता जागरूकता रैली शहर के विभिन्न मार्गों से होकर गुजरी. इस रैली में फिट इंडिया क्लब के सदस्यों भी शामिल हुए. रैली का समापन हरिजन कल्याण थाने में हुआ. जहां एसपी ने सभी बच्चों को स्वच्छता के महत्वपूर्ण टिप्स दिए. एसपी ने कहा कि स्वच्छता हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है और अगर बच्चों में अभी से इसे लेकर जिम्मेदारी का भाव आ जाता है, तो भविष्य में स्वच्छ भारत के सपने को साकार कर सकते हैं.

स्वच्छता सर्वे में गुना को टॉप-10 क्लीन शहरों की सूची में शामिल करने के लिए जिला प्रशासन नित नए नवाचार कर रहा है. प्रशासन के इस अभियान से अब तक दो दर्जन से ज्यादा संगठन जुड़ चुके हैं. हरिजन कल्याण थाने में एसपी ने सबसे पहले स्टूडेंट्स पुलिस कैडेट्स के बच्चों को स्वच्छता की शपथ दिलाई. इसके बाद शहर में जागरूकता रैली निकाली गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details