मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नियम तोड़ने वालों के वाहनों को लाल रंग से किया गया चिन्हित, अब होगा ये...

लॉकडाउन का नियम तोड़ने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस ने अनोखी कार्रवाई की है. बाहर आने वाले दोपहिया वाहनों को लाल रंग से चिन्हित किया गया है. वहीं दोबारा बाहर आने पर इन वाहनों को जब्त कर लिया जाएगा और तीन महीने बाद वापस किया जाएगा. इस कार्रवाई के बाद दोपहिया वाहनों का बाहर निकलना काफी हद तक कम हो गया है.

By

Published : Apr 26, 2020, 9:55 PM IST

police-marks-red-to-vehicle
वाहन को चिन्हित करती पुलिस

गुना। लॉकडाउन के दौरान बार-बार नियमों का उल्लंघन कर रहे वाहन चालकों की पहचान के लिए पुलिस ने वाहनों पर लाल रंग पोतकर निशान बनाया जा रहा है. कैंट और सिटी कोतवाली थानांतर्गत 200 से ज्यादा वाहनों पर कार्रवाई की है. रविवार को कोतवाली पुलिस ने स्थानीय हाट रोड पर 100 से अधिक वाहनों को पकड़ा. इसके बाद स्थानीय बस स्टैंड, जयस्तंभ चौराहा, जगत लॉज के नीचे भी सैकड़ों वाहनों को पकड़कर लाल निशान लगाया गया.

वाहनों को लाल रंग से किया चिन्हित

कोतवाली टीआई अवनीत शर्मा ने वाहन चालकों को स्पष्ट चेतावनी देते हुए कहा कि शहरवासी अपने वाहन घरों से बाहर न निकालें. अगर जरुरी काम है वाहन चालकों को तो ही घर से बाहर निकलें और पैदल ही जाएं. इस दौरान पकड़े गए वाहनों के न ही चालान बनाए गए और न ही उन्हें जब्त किया गया, बल्कि उन पर रेड निशान लगाकर उल्लंघन की छाप लगाई गई. कोतवाली टीआई ने लोगों को बताया कि अगर दोबारा ये वाहन पुलिस चेकिंग में पकड़े जाते हैं तो फिर इनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा और फिर उनके वाहन 3 महीने बाद ही मिल पाएंगे.

पुलिस की इस कार्रवाई के बाद अचानक ही शहर की सड़कों से दोपहिया वाहन गायब होते दिखे. वाहन चालक पुलिस की कार्रवाई को देखकर वापस लौटते हुए नजर आए. कैंट पुलिस द्वारा कैंट चौराहा, कालापाठा, सिंगवासा, नानाखेड़ी चौकी, कुशमोदा पुलिस चौकी, बिलोनिया बाईपास आदि स्थानों पर तैनात पुलिसकर्मियों ने सतत चेकिंग की. टीआई ने कहा कि शहर में इस तरह की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details