मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Police Honesty: गुना में कांस्टेबल ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, व्यापारी को लौटाए 3 लाख

By

Published : Jun 17, 2023, 6:47 PM IST

आजकल जहां लोगों का ईमानदारी पर से विश्वास ही उठ हो गया है. वहीं गुना में ईमानदारी की अनोखी मिसाल सामने आयी है. गुना के एक पुलिस आरक्षी सद्दाम अली ने राजस्थान के एक व्यापारी द्वारा गलती से ट्रांसफर हुए 3 लाख रुपये लौटा दिए. (Honesty MP Police Constable)

honesty of mp police constable
एमपी पुलिस आरक्षी की ईमानदारी

एमपी पुलिस आरक्षी की ईमानदारी

गुना। 26वीं बटालियन में पदस्थ पुलिस कांस्टेबल सद्दाम अली ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है. राजस्थान के व्यापारी अभिषेक मंगल ने 3 लाख रुपये का ऑनलाइन ट्रांसजेक्शन किया था, जो गलती से पुलिस कांस्टेबल के खाते में ट्रांसफर हो गया था. 3 लाख रुपये की रकम गलत तरीके से दूसरे व्यक्ति के खाते में जाने से व्यापारी के होश उड़ गए. व्यापारी अभिषेक मंगल ने भारतीय स्टेट बैंक की गुना ब्रांच से संपर्क किया और पुलिस कांस्टेबल का मोबाइल नंबर प्राप्त किया.

व्यापारी की रकम लौटाई: डिजिटल का जमाना ऐसा है कि एक क्लिक में ही रुपये ट्रांसफर हो जाते हैं. राजस्थान के व्यापारी अभिषेक मंगल ने 3 लाख रुपये का ऑनलाइन ट्रांसजेक्शन किया था, जो गलती से एमपी पुलिस आरक्षी के खाते में ट्रांसफर हो गया था. 3 लाख रुपये की रकम गलत तरीके से दूसरे व्यक्ति के खाते में जाने से व्यापारी के होश उड़ गए. लेकिन पुलिस कॉन्स्टेबल ने खुद ही इसकी सूचना दी और सारे रुपये लौटा दिए.

Also Read: इन खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

व्यापारी ने दिया धन्यवाद: व्यापारी ने संपर्क किया तो पुलिसकर्मी सद्दाम अली ने 3 लाख रुपये वापिस लौटाने का आश्वासन देते हुए उसे राजस्थान से गुना बुलाया. कांस्टेबल सद्दाम अली ने बताया कि "जब उसके अकाउंट में 3 लाख रुपये अचानक क्रेडिट हुए तो उसने बैंक को पत्र लिखकर इसकी सूचना दी. संबंधित थाने में भी सूचित किया. व्यापारी अभिषेक मंगल के गुना पहुंचने पर कांस्टेबल सद्दाम अली ने 3 लाख रुपये वापस लौटाते हुए ईमानदारी की मिसाल पेश की है. गल्ला व्यापारी ने पुलिस कांस्टेबल की ईमानदारी की प्रशंसा करते हुए धन्यवाद कहा. पुलिस कांस्टेबल सद्दाम अली की ईमानदारी के चर्चे उनके विभाग में भी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details