मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP में तीसरे मोर्चे की एंट्री से कांग्रेस परेशान, जयर्वधन ने जनता से की ये अपील

मध्यप्रदेश में तीसरे मोर्चे की एंट्री से कांग्रेस में खलबली मची हुई है. पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने कहा कि कांग्रेस का साथ दें नहीं तो भाजपा को फायदा मिलेगा.

By

Published : Feb 16, 2023, 10:37 PM IST

Jayawardhan Singh
जयवर्धन सिंह

गुना। 12 फरवरी को भोपाल में आयोजित भीम आर्मी के जंगी प्रदर्शन के बाद कांग्रेस में खलबली मची हुई है. मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले तीसरे मोर्चे की एंट्री ने कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. चंद्रशेखर रावण की एंट्री के बाद पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि सभी से निवेदन है कि कांग्रेस का साथ दें, क्योंकि यदि मध्यप्रदेश में तीसरा मोर्चा खड़ा होता है तो इसका सीधा लाभ भाजपा को ही मिलेगा.

Bhim Army Rally: भोपाल में भीम आर्मी का शक्ति प्रदर्शन ,रावण के साथ जयस का हल्ला बोल

एससी एसटी के लिए कांग्रेस ने किया काम: पूर्व मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने कहा कि SC-ST वर्ग के लिए जितना काम कांग्रेस के किया है, उतना किसी दूसरी पार्टी ने नहीं किया है. हम सभी मिलकर उन अधिकारों की लड़ाई लड़ेंगे जो रह गए हैं. यदि तीसरा मोर्चा आता है तो उन पार्टियों को नुकसान होता है, जो संविधान में विश्वास रखती हैं. जयवर्धन सिंह ने अपने पिता दिग्विजय सिंह का उदाहरण देते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह ने खुद भी भीम आर्मी के द्वारा उठाई गई मांगों का समर्थन किया है.

Bhim Army Rally: राजधानी में भीम आर्मी का शक्ति प्रदर्शन, विधानसभा चुनाव में उतारेगी उम्मीदवार

राजनीति में मची उथल-पुथल:दरअसल 12 फरवरी को भोपाल में भीम आर्मी द्वारा बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किया गया था. जिसके बाद राजनीति में उथल पुथल शुरू हो गई है. कांग्रेस को डर है कि यदि तीसरा मोर्चा प्रदेश में एंट्री करता है, तो कांग्रेस को बड़ा नुकसान होगा. भाजपा के खिलाफ जिस एंटी इनकम्बेंसी को लेकर कांग्रेस चुनाव में उतरना चाहती है. कहीं उसकी हवा न निकल जाए. बता दें जयवर्धन सिंह गुना पहुंचे थे. बरखेड़ा गिर्द में कार्यकर्ता अधिवेशन में जयवर्धन सिंह सिंह ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को टिप्स दिए.

भीम आर्मी का चुनावी बिगुल: बता दें मध्यप्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भीम आर्मी ने चुनावी बिगुल फूंक दिया है. भोपाल के भेल दशहरा मैदान में भीम आर्मी ने शक्ति प्रदर्शन किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद में कहा कि जो हमारा मांग पत्र है, वही हमारा घोषणा पत्र है. अगले 9 माह संघर्ष के लिए तैयार हो जाइए. अगले नौ माह बाद मध्य प्रदेश में आदिवासी वर्ग का मुख्यमंत्री पद पर बैठेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details