मध्य प्रदेश

madhya pradesh

श्रम मंत्री ने किया बर्तन बैंक का शुभारंभ, जरूरत होने पर गरीबों  को दिए जाएंगे बर्तन

By

Published : Jan 26, 2020, 11:17 PM IST

Updated : Jan 26, 2020, 11:40 PM IST

श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने बर्तन बैंक का शुभारंभ किया. बैंक के पीछे का उद्देश्य है कि जब किसी ग्रामीण को किसी कार्यक्रम के लिए बर्तनों की जरूरत होगी तो उन्हें यहां से बर्तन मिलेंगे और फिर काम खत्म होने पर बर्तन वापस करने होंगे.

Labor Minister Mahendra Singh Sisodia inaugurates Pottery Bank in guna
बर्तन बैंक का शुभारंभ

गुना।मध्यप्रदेश शासन के श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने बर्तन बैंक का शुभारंभ किया है. इस बैंक से क्षेत्र के लोगों को खाने के बर्तन मुहैया कराए जाएंगे. मंत्री सिसोदिया ने बताया कि इस बैंक के पीछे का उद्देश्य है कि जब किसी ग्रामीण के घर में कोई शादी होती है या फिर कोई आरएसटी पर कार्यक्रम होता है उस वक्त लोगों को बर्तनों के लिए परेशान होना पड़ता है, लिहाजा इस बर्तन बैंक की मदद से लोगों को ये दिक्कत नहीं आएगी. वह बर्तन बैंक से बर्तन लेकर अपना काम निपटा सकते हैं और वापस बर्तन बैंक में जमा कर सकते हैं.

बर्तन बैंक का शुभारंभ

वहीं श्रम मंत्री ने डॉ पुष्पराग को बधाई देते हुए कहा की सामाजिक सरोकार रखते हुए जिस प्रकार स्वयंसेवी संस्थाओं समाजसेवी लोगों से बर्तनों के इकट्ठे करके यह बर्तन बैंक खुला है इसका लाभ निश्चित ही ग्रामीणों को मिलेगा.

दरअसल, श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया गुना से 6 किलोमीटर दूर पूरापोसर गांव के माध्यमिक विद्यालय में विशेष मतदान भोज के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे थे, उन्होंने क्षेत्र के विकास कार्य बताएं और विद्यालय के छात्रों के साथ बैठकर मध्यान भोजन किया.

Last Updated : Jan 26, 2020, 11:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details