मध्य प्रदेश

madhya pradesh

गुना और अशोकनगर में संक्रमण की दर काबू में आ गई है: मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया

By

Published : Apr 26, 2021, 7:25 AM IST

सिसोदिया ने बताया कि राजगढ़ में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 46 प्रतिशत से घटकर 19 प्रतिशत रह गया है, जबकि गुना में 22 से प्रतिशत से घटकर 15 प्रतिशत पर आ गया है.

Rural Development Minister Mahendra Singh Sisodia
ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया

गुना।पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कोरोना संक्रमण के हालातों पर चर्चा करते हुए कहा है कि गुना और अशोकनगर में संक्रमण की दर काबू में आ गई है. सिसोदिया ने बताया कि राजगढ़ में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 46 प्रतिशत से घटकर 19 प्रतिशत रह गया है, जबकि गुना में 22 से प्रतिशत से घटकर 15 प्रतिशत पर आ गया है. यह दोनों ही जिलों के लिए अच्छी खबर है.

गुना को एक दिन पहले मिली 16 टन ऑक्सीजन के मामले में राजनीति न करने की सलाह देते हुए सिसोदिया ने कहा कि मामले में मुख्यमंत्री की नवीन जिंदल से चर्चा हुई थी. इसकी जानकारी मुख्यमंत्री ने केबिनेट बैठक में दी थी. इसके अलावा नवीन जिंदल ने भी ट्वीट कर शिवराज सिंह, दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह का हवाला दिया था. यानी ऑक्सीजन का टैंकर सभी के सामूहिक प्रयासों से उपलब्ध हुआ है.

ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया

'गांवों में लोग खुद ही कोरोना कर्फ्यू का पालन कर रहे हैं'
ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना नियंत्रण पर चर्चा करते हुए सिसोदिया ने बताया कि गांवों में लोग खुद ही कोरोना कर्फ्यू का पालन कर रहे हैं. जिला प्रशासन को लगातार सहयोग मिल रहा है. ग्रामीण क्षेत्रों में क्वारंटीन सेंटर भी बनाए गए हैं, जहां भोजन, पलंग और वैक्सीन की व्यवस्था उपलब्ध कराई है. पंचायत मंत्री ने बताया कि उनकी विधानसभा क्षेत्र बमौरी में भी सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है. पहले यहां एक भी ऑक्सीजन बेड नहीं था. अब इस विधानसभा में 10 ऑक्सीजन बेड उपलब्ध कराए गए हैं. इसके अलावा बमौरी में 25 और झागर में जल्द ही 20 ऑक्सीजन बेड उपलब्ध कराए जा रहे हैं. क्षेत्र के लिए तीस गैस कंटेनर भी ऑर्डर कर दिए गए हैं.

मंत्री ने आगे कहा कि गुना के पवनश्री मांगलिक भवन में 100 बिस्तरों वाले आइसोलेशन सेंटर का शुभारंभ सोमवार को हो जाएगा. यहां मरीजों को वह सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी, जिनकी उन्हें जरूरत होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details