मध्य प्रदेश

madhya pradesh

गुजरात हादसे के बाद गुना पहुंचे विधायक, कहा- अंतिम सांस तक दूंगा साथ

गुना के रहने वाले एक ही परिवार के 9 सदस्यों की मौत के बाद विधायक जयवर्धन सिंह मृतकों के परिजनों से मुलाकात की, उन्होंने हर संभव मदद देने का वादा किया, साथ ही कहा कि अंतिम सांस तक वो परिवार का साथ देंगे, बता दें कि अहमदाबाद की एक काजू की फैक्ट्री में परिवार के 9 सदस्य काम करते थे, इसी दौरान गैस लीक होने के बाद धमाका हो गया, जिसके चलते 7 लोंगों की तुरंत मौत हो गई, जबकि 2 लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

By

Published : Jul 24, 2021, 10:56 PM IST

Published : Jul 24, 2021, 10:56 PM IST

Gujarat accident
गुजरात हादसा

गुना। गुजरात के अहमदाबाद में रोजी-रोटी की तलाश में गए एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत के बाद मधुसूदनगढ़ क्षेत्र के बैरवास गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है, राजू अहिरवार के परिजनों से मिलने के लिए जनप्रतिनिधियों के गांव आने का सिलसिला जारी है, ग्रामीण बताते हैं कि शनिवार देर शाम खबर आई थी कि बैरवास निवासी अहिरवार परिवार के 7 लोगों की मौत हुई है, शनिवार को गांव में एक साथ 7 अर्थियां उठीं और रविवार को फिर 2 शव ग्रामीणों ने देखे.

गुजरात हादसे के बाद गुना पहुंचे विधायक

शोक में डूब बैरवास गांव, एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत

बता दें कि अहमदाबाद में उपचार करा रहे परिवार के दो और सदस्यों ने दम तोड़ दिया, इस हादसे के बाद बैरवास गांव पूरी तरह शोक में डूब गया है, हादसे के तुरंत बाद ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को मुआवजे के तौर पर 4-4 लाख रुपए की घोषणा कर दी थी.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जताया दुख

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी हादसे पर गहरा दुख जताया है, बैरवास निवासी राजू अहिरवार अपने परिजनों के साथ मजदूरी के लिए अहमदाबाद गए थे, वहां यह परिवार काजू बनाने वाली फैक्ट्री में काम कर रहा था, इसी दौरान शनिवार को एक हादसे के चलते परिवार के 7 लोगों की मौत हो गई, हादसे की जानकारी जैसे ही मधुसूदनगढ़ के बैरवास गांव में पहुंची, तो यहां सन्नाटा पसर गया.

पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने मृतकों के परिजनों से की मुलाकात

शनिवार को घटना की जानकारी लेने के लिए पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने पीड़ितों से मुलाकात की जयवर्धन ने पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद कराने का आश्वासन दिया है, इससे पहले बैरवास के सरपंच-सचिव ने प्रशासनिक मदद से 20 हजार रुपए की तात्कालिक सहायता राशि उपलब्ध कराई थी.

इमरतलाल ने हमेशा के लिए खो दिए दो बेटे

बैरवास निवासी इमरतलाल अहिरवार के परिवार पर दुखों का मानों पहाड़ टूट पड़ा है, इमरतलाल चार पुत्रों के पिता हैं, इनमें से दो पुत्र अहमदाबाद में ही मजदूरी के लिए गए थे, जो विस्फोट की चपेट में आने से काल के गाल में समां गए, इस हादसे के बाद इमरतलाल को समझ नहीं आ रहा है कि वह करे तो क्या करे, ग्राम पंचायत सरपंच ने जब इमरतलाल को सहायता राशि का चेक दिया, तो उनके हाथ कांप रहे थे, ग्रामीणों ने दिलासा दिया और समझाया कि ईश्वर की मर्जी ही श्रेष्ठ होती है.

जयवर्धन सिंह ने कहा-अंतिम सांस तक देंगे साथ

कुछ ऐसा ही हाल बैरवास में रहने वाले अन्य ग्रामीणों का भी है, सभी की आंखें नम हैं और सभी इस हादसे से हतप्रभ हैं, मृतक के परिवार से मिलने पहुंचे जयवर्धन सिंह ने कहा कि ऐसी हृदय विदारक घटना से पूरा क्षेत्र सकते में है. जयवर्धन सिंह ने इमरतलाल को ढांढस बंधाते हुए बताया कि वह अंतिम सांस तक उनके साथ हैं, फिलहाल उन्होंने कलेक्टर से चर्चा कर पीड़ित परिवार को सहायता राशि स्वीकृत करा दी है. उन्होंने कहा कि आश्रितों को जल्द ही स्थाई रोजगार की व्यवस्था कराने का प्रयास करेंगे.

पीड़ित परिवार को हर संभव मदद देने की कही बात

जयवर्धन सिंह ने इस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह की घटना के बाद परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया है, लेकिन क्षेत्र के नागरिक वह स्वयं परिजनों के साथ हैं, दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवार को जो भी आवश्यकता होगी, वह मुहैया कराएंगे.

एक ही घर से निकली 9 अर्थियां: फैक्ट्री में सोते समय ब्लास्ट में उड़ गए चीथड़े, CM शिवराज ने जताया दुख

इस विस्फोट के दौरान राजू अहिरवार (30), रामप्यारी (85) पत्नी चैंयां लाल, सोनू (25) पुत्र चैंयांलाल, आकाश (17) पुत्र राजू अहिरवार, वैशाली (8) पुत्री राजू, पायल (5) पुत्री राजू, नितेश (7) पुत्र राजू की मौके पर ही मौत हो गई, इसके बाद रविवार को विस्फोट में हताहत सीमाबाई (27), सरजू बाई (25) ने भी दम तोड़ दिया, हालांकि फूल सिंह नामक व्यक्ति का राजस्थान में इलाज चल रहा है.

कलेक्टर-एसपी भी पहुंचे बैरवास

हादसे की जानकारी मिलने पर गुना कलेक्टर फ्रेंक नोबल ए और एसपी राजीव कुमार मिश्रा ने भी बैरवास पहुंचकर परिजनों से मुलाकात की, जिला प्रशासन के मुताबिक 9 सदस्यों की मौत के बाद 3 शव बैरवास पहुंच चुके हैं, जबकि 6 शव रविवार शाम तक गुना आ जाएंगे, कलेक्टर और एसपी ने पीड़ित परिजनों से मुलाकात करते हुए उन्हें सांत्वना दी, साथ ही मुख्यमंत्री से चर्चा कर हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया. जिला प्रशासन के मुताबिक सभी मृतक अहमदाबाद की सोहम फैक्ट्री में काम कर रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details