मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राजस्थान में दर्ज हुई एमपी के 30 पुलिसकर्मियों पर FIR , जानें क्या है मामला

गुना पुलिस के 30 पुलिसकर्मियों के खिलाफ राजस्थान पुलिस ने FIR दर्ज की है. आरोप है कि जिले की चाचौड़ा और कुंभराज पुलिस ने बिना अनुमति राजस्थान की सीमा में प्रवेश किया है.इसके अलावा गांव में हवाई फायरिंग भी की गई जिससे एक ग्रामीण घायल भी हुआ है .

By

Published : Jul 24, 2019, 7:04 PM IST

राहुल लोढ़ा, एसपी

गुना। वारंटियों की धरपकड़ में जुटी जिले की पुलिस के 30 पुलिसकर्मियों के खिलाफ राजस्थान पुलिस ने FIR दर्ज की है. राजस्थान पुलिस का आरोप है कि जिले की चाचौड़ा और कुंभराज पुलिस ने बिना अनुमति राजस्थान की सीमा में प्रवेश किया और खानपुरिया गांव में ग्रामीणों पर गोलियां बरसाईं, जिसमें एक ग्रामीण पुलिस की गोली से घायल हो गया. इस संवेदनशील मामले को लेकर मप्र और राजस्थान की पुलिस आमने सामने आ गई हैं.

गुना जिले की पुलिस के 30 पुलिसकर्मियों के खिलाफ राजस्थान में FIR दर्ज की गई है


जानकारी के मुताबिक 19 जुलाई को एसपी राहुल लोढ़ा ने वारंटियों और बाइक चोरों की धरपकड़ के लिए 100 लोगों की टीम गठित की थी. पुलिस टीम ने कोन्याकला डांग, कालापीपल समेत खानपुरिया गांव में दबिश दी और 3 बाइक चोरों को पकड़ा. बदमाशों के सरगना जसमन भील को पकड़ने पुलिस ने रणनीति बनाई. लेकिन इसी बीच जिस गांव में दबिश दी गई वहां पहले से ही एक तंवर समाज से जुड़े सैंकड़ों लोगों की पंचायत चल रही थी. राजस्थान और मप्र के लोगों द्वारा पंचायत में एक लड़की के अपहरण का मामला सुलझाया जा रहा था. पंचायत ने जब पुलिस को अपनी ओर आते देखा तो वहां मौजूद लोगों को गलतफहमी हो गई और एमपी पुलिस की टीम पर पथराव कर दिया.


पुलिस ने भी बचाव में हवाई फायर कर दिए, वहीं हवाई फायर करते हुए पुलिस राजस्थान की सीमा में प्रवेश कर गई और खानपुरिया गांव में एक ग्रामीण की कमर में गोली लग गई. गोली लगने के बाद अब जिले के 30 पुलिसकर्मियों के खिलाफ राजस्थान के मनोहर थाना पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज की गई है. वहीं पथराव के 23 नामजद समेत 200 अन्य महिला और पुरुषों के खिलाफ भी गुना जिले के चाचौड़ा और कुम्भराज थाने में FIR दर्ज की गई है. वहीं पथराव में घायल पुलिस कर्मी उपनिरीक्षक श्रीराम तिवारी समेत 5 पुलिसकर्मियों का चाचौड़ा में इलाज चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details