मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

उज्जैन-गुना रेलवे ट्रैक पर बिना ड्राइवर के दौड़ा इंजन, टला बड़ा हादसा

नेशनल फर्टिलाइजर लिमिटेड की गलती से गुना-उज्जैन रेलवे ट्रैक पर एक बड़ा हादसा होते होते टल गया. दरअसल एनएफएल के बैगिंग यार्ड में खड़ा एक इंजन बिना ड्राइवर के अचानक दौड़ पड़ा और डेढ़ किलोमीटर दूर जाकर गुना-उज्जैन रेलवे ट्रेक के समीप जाकर बेपटरी हो गया.

By

Published : Nov 24, 2019, 2:54 PM IST

उज्जैन-गुना रेलवे ट्रैक पर बिना ड्राइवर के दौड़ा इंजन

गुना। नेशनल फर्टिलाइजर लिमिटेड की गलती से उज्जैन गुना रेलवे ट्रेक पर एक बड़ा हादसा होते होते टल गया. एनएफएल के बैगिंग यार्ड में खड़ा एक इंजन बिना ड्राइवर के अचानक दौड़ पड़ा और डेढ़ किलोमीटर दूर जाकर गुना-उज्जैन रेलवे ट्रेक के समीप जाकर पटरी से उतर गया. गनीमत रही रेल का इंजन एनएफएल प्लांट के ट्रेक पर ही दौड़ता रहा.

उज्जैन-गुना रेलवे ट्रैक पर बिना ड्राइवर के दौड़ा इंजन

प्रयत्क्षदर्शियों के मुताबिक रात तकरीबन एक बजे एनएफएल के बैगिंग यार्ड में खड़ा इंजन अचानक आगे की ओर बढ़ गया. लोको पायलट जब तक कुछ समझ पाता तब तक इंजन की रफ्तार तेज हो गई और वह यार्ड के गेट को तोड़ते हुए आगे बढ़ने लगा.तकरीबन डेढ़ किलोमीटर तक बगैर ड्राइवर के दौड़ने के बाद ये इंजन विजयपुर स्टेशन के समीप बेपटरी हो गया और विधुतीकरण लाइन के खंभे से टकराकर रुक गया.

इंजन ने रेलवे विधुतीकरण की लाइन को तोड़ने के साथ ट्रैक को भी पड़े पैमाने पर क्षति पहुंचाई है. वहीं इस मामले में एनएफएल के जनसंपर्क अधिकारी प्रकाश रंजन जांच की बात कहकर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं. इसके साथ ही रेलवे डीआरएम ने घटना को लेकर एनएफएल प्रबंधन को नोटिस देने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details