मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

युवा कांग्रेस ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, कहा- चीन रिश्ते खत्म करे सरकार

भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने 'शहीद को सलाम' कार्यक्रम के अन्तर्गत गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी. इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चीन के साथ संबंध खत्म करने की मांग की है.

By

Published : Jun 26, 2020, 4:34 PM IST

Youth Congress pays tribute to the martyrs in Galvan Valley
युवा कांग्रेस ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

डिंडौरी।15-16 जून को गलवान घाटी में भारतीय और चीनी सैनिकों की झड़प में चीनी सेना ने भारतीय जवानों पर धोखे से हमला किया था, जिसे लेकर देशभर में लोगों के अंदर गुस्सा है और विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का भी पुतला दहन किया जा रहा है. डिंडौरी में भी प्रदर्शन कर कांग्रेस ने पीएम मोदी से चीन से रिश्तों को खत्म करने की मांग की है साथ ही शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी है.

डिंडौरी में भी भारतीय युवा कांग्रेस के निर्देश पर 'शहीद को सलाम' कार्यक्रम के अंतर्गत गलवान वैली में शहीद हुए 20 भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई. इस दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चीन से सभी तरह के सामाजिक और व्यापारिक रिश्तों को खत्म करने की मांग की है. साथ ही चीन के सामान को पूरी तरह से बहिष्कार करने की जनता से अपील की है.

इस दौरान युवा कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मामले को लेकर प्रश्न किए हैं.

1. चीनी सेना भारतीय सीमा पर कैसे घुसी?

2. भारतीय सेना पर जब हमला हुआ तो भारतीय जवान निहत्थे क्यों थे?

3. वहीं चीन से व्यापारिक संबंध कब खत्म किए जा रहे हैं?

ये रहे मौजूद

श्रध्दांजलि के दौरान मुख्य रूप से जावेद खान ब्लॉक अध्यक्ष डिंडौरी, रीतेश जैन पार्षद, दिनेश बर्मन ,राधे लाल नागवंशी, इमरान सिद्दीकी (युवा कांग्रेस महासचिव), वैभव कृष्ण परस्ते (अध्यक्ष कांग्रेस सोशल वेलफेयर संगठन), ननकू परस्ते (जिला महासचिव युवा कांग्रेस), ऋषिकेश परस्ते (जिला महासचिव युवा कांग्रेस), ज्योतिरादित्य, मनीष मार्को, अभिषेक चौहान, ओमप्रकाश कुशराम, विकास विश्वकर्मा, समेत कई युवक कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details