मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पशु चिकित्सा विभाग का गोपाल पुरस्कार, शामिल हुए मंत्री ओमकार सिंह

डिंडौरी। जिले के पशु चिकित्सा विभाग द्वारा आयोजित जिला स्तरीय गोपाल पुरस्कार के तहत पशुधन पर आधारित प्रतियोगिता आयोजित की गई. कार्यक्रम में मंत्री ओमकार सिंह मरकाम, कलेक्टर बी. कार्तिकेयन सहित विभाग के प्रमुख अधिकारी उपस्थित रहे.

By

Published : Nov 30, 2019, 1:03 PM IST

Updated : Nov 30, 2019, 3:11 PM IST

Gopal Awards organized
गोपाल पुरस्कार का आयोजन


डिंडौरी। मध्य प्रदेश शासन द्वारा पशुपालन विभाग के माध्यम से संचालित भारतीय मूल के गौवंशी और भैंसवंशी पशुपालकों को बढ़ावा देने के लिए एक अभिनव योजना गोपाल पुरस्कार शुरू की गई. इसी पर आधारित जिले के पशु चिकित्सा विभाग द्वारा आयोजित जिला स्तरीय गोपाल पुरस्कार के तहत पशुधन पर आधारित प्रतियोगिता आयोजित की गई. कार्यक्रम में जनजाति कार्य मंत्री ओमकार सिंह मरकाम, कलेक्टर बी. कार्तिकेयन सहित विभाग के प्रमुख अधिकारी उपस्थित रहे.

गोपाल पुरस्कार का आयोजन

इस अवसर पर जिले भर से आए पशुपालकों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया. वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ओमकार सिंह मरकाम ने कहा कि उनकी सरकार दुग्ध पालन को बढ़ावा देने के लिए और पशुधन को आगे बढ़ाने के लिए निरंतर काम कर रही है. जिसके चलते पशुपालन को बढ़ावा मिलेगा और अधिक दुग्ध उत्पादन को प्रोत्साहन मिलेगा.

साथ ही पशुपालकों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रथम, द्वितीय और तृतीय गोपाल पुरस्कार का वितरण किया गया साथ ही शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं और इनके लाभ के बारे में बताया गया.

Last Updated : Nov 30, 2019, 3:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details