मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

क्रेशर मालिक लगा रहा है एमपी सरकार को 'चूना', बिना इजाजत के कर रहा है ब्लास्टिंग

गुना की राजलक्ष्मी कंस्ट्रक्शन बीते एक साल से क्षेत्र में बिना जिला प्रशासन की अनुमति से बड़ी मात्रा में पत्थरों का अवैध उत्खनन कर रही थी. खनिज विभाग की टीम के पहुंचने पर मौके पर अफरा-तफरी का माहौल मच गया. खनिज इंस्पेक्टर श्रीवन्ती परते ने आगे ही कार्रवाई की है.

By

Published : Apr 2, 2019, 9:10 PM IST

अवैध खनन

डिंडौरी। शाहपुर थाना क्षेत्र के ग्राम दर्री मोहगांव में आचार संहिता लगने के बादजूद ब्लास्टिंग कर 15 हजार क्यूबिक मीटर पत्थरों का अवैध खनन किया जा रहा था. ग्रामीणों की शिकायत पर खनिज विभाग के इंस्पेक्टर ने मौके का मुआयना किया. उन्होंने शिकायत सही पाया है साथ ही मामले में कार्रवाई की बात कही है.


गुना की राजलक्ष्मी कंस्ट्रक्शन बीते एक साल से क्षेत्र में बिना जिला प्रशासन की अनुमति से मबड़ी मात्रा में पत्थरों का अवैध उत्खनन कर रही थी. इस ब्लास्टिंग की जानकारी न तो शाहपुर थाना प्रभारी को है और न ही खनिज विभाग को. खनिज विभाग की टीम के पहुंचने पर मौके पर अफरा-तफरी का माहौल मच गया. खनिज इंस्पेक्टर श्रीवन्ती परते ने पंचनामा बनाकर कागजी कार्रवाई की है और आगे भी कार्रवाई की बात कही है.

अवैध खनन

क्रेशर मालिक खनिज विभाग की मिलीभगत के चलते लाखों का चूना विभाग को लगाता रहा है. बिना इजाजत के डामर प्लांट तैयार कर उसी क्षेत्र से बड़ी तादाद में ब्लास्टिंग कर किसान के खेत को बड़ी और गहरी खाई में तब्दील कर दिया, जिम्मेदारों को जिसकी भनक भी नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details