मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महिला दिवसः स्कूल के लिए जमीन दान कर मिसाल बनी बिलगांव की शीला बाई

शिक्षा के लिए बिलगांव की शीला बाई किया भूमि दान, जमीन पर बनेगा सरकारी स्कूल. उनके इस कदम की जिलेभर में तारीफ की जा रही है.

By

Published : Mar 9, 2019, 12:08 AM IST

डिंडौरी

डिंडौरी। 21वीं सदी में भी एक इंच जमीन रिश्तों में दरार डाल जाती है, कई बार ऐसे विवाद में परिवार तक तबाह हो जाते हैं. ऐसे में एक महिला गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए भूमि दान कर मिसाल पेश की है. भूमि दान करने वाली इस महिला का नाम है शीला बाई, जो डिंडौरी जिले के बिलगांव की रहने वाली है.

महिला दिवसः स्कूल के लिए जमीन दान कर मिसाल बनी बिलगांव की शीला बाई

बिलगांव निवासी शीला बाई अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर कलेक्टर कार्यालय पहुंची थी. उनके साथ परिवार के सभी सदस्य भी मौजूद रहे. शीला बाई का एक भरा पूरा परिवार है, लेकिन गांव के स्कूल की बदहाली देख उन्हें ये खयाल आता रहता था कि गांव के बच्चों की शिक्षा के लिए कुछ करें. जिसके बाद उन्होंने अनुकरणीय कदम उठाते हुए अपनी 30 डिसमिल जमीन शिक्षा विभाग के नाम करने का फैसला किया. उनके इस फैसले से उनके परिवार के लोग भी काफी खुश हैं.

शीला बाई के इस कदम को जिला शिक्षा अधिकारी ने अनुकरणीय उदाहरण बताया है. साथ ही उन्होंने कहा कि इससे समाज को भी नई राह मिलेगी. शीला बाई की बच्चों के लिए की गई इस अनूठी पहल की जिले भर में सरहाना की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details