मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पैराशूट प्रत्याशी से कांग्रेस में बगावत, महिला जिला अध्यक्ष समेत कई ने दिया इस्तीफा

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने मंडला लोकसभा सीट से कमल मरावी को अपना प्रत्याशी बनाकर चुनावी मैदान में उतारा, डिंडौरी जिले में इसका हो रहा विरोध, नाराज कांग्रेस की महिला जिला अध्यक्ष समेत कई पदाधिकारियों ने अपने पद से इस्तीफा दिया

By

Published : Apr 5, 2019, 9:11 PM IST

इस्तीफा पत्र के साथ कांग्रेस महिला पदाधिकारी

डिंडौरी। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने मंडला लोकसभा सीट से कमल मरावी को अपना प्रत्याशी बनाकर चुनावी मैदान में उतारा है, जिसे लेकर डिंडौरी जिले में विरोध होना शुरू हो गया है. मंडला लोकसभा सीट से नए और पैराशूट प्रत्याशी उतारे जाने से नाराज कांग्रेस की महिला जिला अध्यक्ष समेत कई पदाधिकारियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. महिला पदाधिकारियों का आरोप है कि कांग्रेस महिलाओं का अपमान कर रही है.

दिग्विजय सिंह सरकार में मंत्री रही गंगा बाई उरेती की बेटी रूपा उरेती वर्तमान में डिंडौरी महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष हैं, जो अपने लोकसभा क्षेत्र मंडला से पैराशूट प्रत्याशी कमल मरावी को उम्मीदवार बनाये जाने से नाराज है. इसी नाराजगी के चलते रूपा उरेती के साथ ही समस्त महिला पदाधिकारियों ने अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है. वहीं महिला पदाधिकारियों ने चेतावनी दी है कि अगर पार्टी कैंडिडेट नहीं बदलती है तो सभी महिला पदाधिकारी पार्टी से इस्तीफा देने पर विचार करेगी.

इस्तीफा पत्र के साथ कांग्रेस महिला पदाधिकारी

रूपा का कहना है कि वो अपने पद से इस्तीफा महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को भेज दी है. अब वो मामूली कार्यकर्ता है मन करेगा तो पार्टी के लिए काम करेंगी और नहीं करेगा तो नही करेंगी. वहीं अमरपुर से कांग्रेस की महिला ब्लॉक अध्यक्ष रमा मरावी ने आरोप लगाया है कि पूर्व के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के सर्वे में नाम आने के बाद भी रूपा उरेती को टिकट नहीं दिया गया था और इस बार भी सर्वे में नाम आने के बावजूद पार्टी ने ऐसे व्यक्ति को टिकट दिया है जो बाहरी और नया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details