मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बापू की जयंती पर डिंडौरी मेंं आयोजित की गई दौड़, दिया गया स्वच्छता का संदेश

डिंडौरी में गांधी जयंती के अवसर पर फिट इंडिया मूवमेंट के अंतर्गत दौड़ का आयोजन किया गया. जिसमें शहर के लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.

By

Published : Oct 2, 2019, 2:59 PM IST

बापू की जयंती में आयोजित की गई दौड़

डिंडौरी। पूरा देश महात्मा गांधी की 150 वी जयंती मना रहा है. इसी कड़ी में डिंडौरी जिला कलेक्ट्रेट से यातायात विभाग तक फिट इंडिया मूवमेंट के अंतर्गत दौड़ का आयोजन किया गया. इस आयोजन में जिला प्रशासन, जनप्रतिनिधि, कॉलेज और स्कूल के बच्चों के साथ साथ स्वयं सेवी संगठनों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया.

बापू की जयंती में आयोजित की गई दौड़

कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने बताया कि दौड़ के बाद सफाई अभियान भी जिलेभर में शुरू किया गया. जिले के सभी ग्राम पंचायतों में विशेष ग्राम सभा आयोजित की जाएगी, जिसके लिए सभी विभागों के अधिकारियों को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है. जो ग्रामीणों की समस्याओं को ग्राम सभा के माध्यम से दूर करने का प्रयास करेंगे और सभी जगह ग्राम सभा हो ये सुनिश्चित करेंगे.

गांधी जयंती पर शहर परिषद भी खास कार्यक्रम आयोजित कर रहा है. इस बात की जानकारी देते हुए शहर परिषद अध्यक्ष डिंडौरी पंकज सिंह तेकाम ने बताया कि आज गांधी जयंती के उपलक्ष्य में शहर में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा. साथ ही वृक्षारोपण कार्यक्रम भी रखा गया है. शहर को साफ सुथरा और पालीथिन मुक्त रखने के उद्देश्य से डिस्पोजल मशीन का भी शुभारंभ किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details