मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पंचायत ने कराया पुलिया का गुणवत्ताहीन निर्माण, जेसीबी से तोड़कर दोबारा बनाने के आदेश

By

Published : Jul 17, 2020, 3:08 PM IST

डिंडौरी के घट्टिया में गुणवत्ताहीन निर्माण कार्य किया जा रहा है. जिसे लेकर आम आदमी की शिकायत पर एसडीओ ने कार्रवाई करते हुए पुलिया को तुड़वा दिया है.

JCB goes on cheap culvert in dindori
कार्य की जांच करते हुए एसडीओ

डिंडौरी।जिले के नारायणडीह पंचायत के बासी देवरी गांव में लाखों रुपए की लागत से पुलिया बनाई जा रही है. जिसे लेकर आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक ने कलेक्टर से शिकायत की है. जिसकी शिकायत मिलते ही मौके पर पहुंची एसडीओ ने कार्रवाई करते हुए घटिया निर्माण कार्य को जेसीबी से तुड़वा दिया. इसके अलावा आम आदमी पार्टी ने ठेकेदार और पंचायत पर मिलीभगत का आरोप लगाया है.

डिंडौरी जनपद क्षेत्र की ग्राम पंचायत नारायणडीह के बासी देवरी गांव में लाखों रूपए की लागत से पुलिया बनाई जा रही है. जिसमें ठेकेदार और पंचायत की मिलीभगत से गुणवत्ताविहीन कार्य किया जा रहा था. इसे लेकर घटिया निर्माण की जानकारी ग्रामीणों ने आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक अमर सिंह मारको को दी. जिसके बाद मारको ने प्रशासन से लिखित शिकायत की.

शिकायत मिलते ही कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम गीता आर्मों मौके पर पहुंची, जहां गुणवत्ता की जांच के लिए पुलिया पर खड़े होकर खुदवाया और मटेरियल की जांच की. जांच के दौरान पाया कि पुलिया निर्माण में इस्तेमाल किया गया मटेरियल घटिया है. जिसे जेसीबी से पूरा तुड़वा दिया गया है. दोबारा गुणवत्तापूर्ण पुलिया बनाने के निर्देश पंचायत को दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details