मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शहपुरा में मिला कोरोना का एक और मरीज, अब तक 100 लौटे चुके हैं घर

शहपुरा क्षेत्र में एक बार फिर से कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि हुई है, जिसके बाद कुल आंकड़ा बढ़कर 125 पर पहुंच गया है.

By

Published : Aug 25, 2020, 5:38 AM IST

corona positive case found
नए कोरोना मरीज की हुई पुष्टि

डिंडौरी। शहपुरा तहसील में एक बार फिर से कोरोना मरीज की पुष्टि हुई है. सोमवार की देर शाम कारीगड़हरी गांव निवासी एक नाबालिग लड़के की कोविड-19 रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है. इसके बाद से ही इलाके में दहशत का माहौल है. हालांकि सुबह के वक्त भी 5 कोरोना मरीज मेहंदवानी क्षेत्र में मिले थे.

जिला अस्पताल के डीपीएम विक्रम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि नए कोरोना मरीज की उम्र 17 साल है, जो 21 अगस्त को सागर से लौटा था. ट्रैवल हिस्ट्री के आधार पर 22 अगस्त को शहपुरा के अनुसूचित जाति सीनियर बाॅयज हाॅस्टल स्थित क्वारंटाइन सेंटर में सैंपलिंग ली गई, जिसके बाद रिपोर्ट में संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

मरीज से ली संपर्क में आए लोगों की जानकारी

रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर प्रभात कुमार अवधिया, डॉक्टर अरविंद रजक और बीसीएम मनोज इटोरिया क्वारंटाइन सेंटर पहुंचे, जहां उन्होंने मरीज की जानकारी प्राप्त कर जिले के एकलव्य कोविड केयर सेंटर भिजवाने संबंधी प्रक्रिया पूरी की. वहीं कोविड-19 टीम ने संक्रमित मरीज के संपर्क में आए संदिग्ध लोगों की जानकारी भी ली. जिले भर में कोरोना का कहर लगातार जारी है, पिछले दो दिनों में 13 कोरोना मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 3 रविवार और 10 सोमवार को मिले हैं. हालांकि डिस्चार्ज हुए मरीजों की संख्या 100 हो गई है. अब एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 25 पर पहुंच गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details