मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP News Live: छिंदवाड़ा में युवक के साथ अमानवीय हरकत, जूते की माला पहना निकाला जुलूस, जमकर पिटाई

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 6, 2023, 12:24 PM IST

Updated : Sep 6, 2023, 7:04 PM IST

एमपी न्यूज लाइन ब्लॉग
MP News Live Updates

19:02 September 06

छिंदवाड़ा।जादू टोने के शक में युवक की पिटाई के बाद निकाला जुलूस. जूते की माला पहनकर गांव में घुमाया गया. छिंदवाड़ा के चौरई क्षेत्र के हिवरखेड़ी चौकी अंतर्गत गाँव बारह बरियारी में ग्रामीणों ने एक युवक को जूते- चप्पल की माला पहना कर घुमाया और जमकर पिटाई भी की.

13:33 September 06

इंदौर में दलित युवक की पिटाई, मामले में कार्रवाई की मांग

इंदौर।इंदौर के खुड़ैल थाना क्षेत्र में कांग्रेस से पूर्व सरपंच वर्ग विशेष ने की युवक की जमकर पिटाई, दलित समाज ने पुलिस कमिश्नर से करवाही की मांग. डर के कारण युवक ने नहीं की थी थाने पर शिकायत. युवक के पिता का आरोप बच्चे को छोड़ने के ऐवज में मांगे थे 3 लाख रुपये. युवक करता है क्षेत्र में ही मोटर वायरिंग का काम. युवक के मुताबिक मोटर वायरिंग करने से मना करने पर युवक की पिटाई.

13:22 September 06

एमपी में चुनाव के लिए EC ने कमर कसी, जानें क्या रहेगा इस बार खास

चुनाव आयोग ने आज एमपी में कहा कि वो विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है. सभी तैयारियां आयोग के स्तर पर पूरी कर ली गई हैं. CEC (मुख्य निर्वाचन आयुक्त) राजीव कुमार ने कहा कि सीनियर सिटीजंस के लिए आयोग खास पेशकश करने जा रहा है. अब वरिष्ठ नागरिक घर बैठे वोटिंग कर सकेंगे. EC ने खास व्यवस्थाएं करने की शुरुआत कर दी है.

मध्य प्रदेश में इस दफा 5.52 करोड़ वोटर्स वोट कर अपनी सरकार बनाएंगे. विधानसभा चुनाव में इस बार 18.86 लाख नए वोटर्स को जोड़ा गया है जो 18 साल या उससे उपर के हैं.

12:52 September 06

MP Election News 2023: मध्य प्रदेश में जल्द होगा चुनाव की तारीख का ऐलान, इलेक्शन कमीशन की प्रेस कॉन्फ्रेंस Live देखें

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की प्रारंभिक तैयारियां पूरी. भारत के मुख्य निर्वाचन आयोग ने की तैयारियों की समीक्षा. तीन दिनी मध्य प्रदेश के दौरे पर की तैयारी, मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार करेंगे तैयारी साझा. राजीव कुमार, आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय और अरुण गोयल भी मौजूद मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार की प्रेस कॉन्फ्रेंस. आयोग ने की मुख्य सचिव और DGP के साथ बैठक, प्रदेश में निष्पक्ष चुनाव कराने को लेकर हुई बैठक. बैठक में चुनाव में सुरक्षा, प्रबंधन के मामलों पर जारी किए दिशा'निर्देश.

चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस की मुख्य बातें

  1. एक ही परिवार के लोगो का मतदान केंद्र एक हो
  2. संवेदनशील मतदान केंद्रों में para military force लगाया जाए
  3. चुनाव पर्यवेक्षक लगातार मिले , ऐसी जगह न रुके जो किसी नेता से नाता रखती हो
  4. फेक न्यूज पर विशेष ध्यान दें
  5. घोषित प्रत्याशी के खर्चे पर आयोग नजर रखें

इलेक्शन कमिशन ऑफ इंडिया ने मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी जिलों के कलेक्टर और SP के साथ बात की और साथ ही छोटी से छोटी जानकारियां ली. CEC राजीव कुमार समेत सभी ​आयुक्तों ने 121 चर्चा में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए बल दिया.

12:26 September 06

रीवा। जन दर्शन यात्रा लेकर रीवा पहुंचे गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा. उदयनिधी स्टालिन के बयान पर किया पलटवार. किसी और धर्म के लिए बोले होते स्टालिन तो हो जाता सर तन से जुदा. I.N.D.I.A बनाम भारत को लेकर बोले जिस पार्टी की स्थापना एयूह्यूम ने की हो, भारतीय संस्कृति में जो आज भी इटालियन संस्कृति में ढली हुई पार्टी हो, स्वाभाविक रूप से ये संस्कृति इंडिया के पले हुए हैं तो हमारे चक्रवर्ती सम्राट राजा भारत के नाम से भारत रखा गया तो उन्हे आपत्ति होगी ही.

नीमच।जन आशीर्वाद यात्रा पर हमले के मामले में पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया. 19 लोगों को नाम जद आरोपी बनाया गया है. वीडियो के आधार पर आरोपियों की संख्या बढ़ाई जाएगी. रामपुरा थाना क्षेत्र के रावली कुड़ी में हुआ था जन आशीर्वाद यात्रा पर हमला.

12:16 September 06

मध्य प्रदेश की पहली और देश की दूसरी नेट जीरो सिटी का आज होगा लोकार्पण

सांची। आज एमपी के लिए बेहद खास दिन है. आज सांची में देश के दूसरे और मध्य प्रदेश के पहले नेट जीरो एमिशन फ्री सोलर सिटी का लोकार्पण किया जाएगा. सांची में सोलर प्लांट का उद्घाटन होने वाला है. आज 4 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सांची में प्लांट का उद्घाटन करने वाले हैं.

Last Updated : Sep 6, 2023, 7:04 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details