मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

वोट के लिए नोट बांट रहे मंत्री बिसाहूलाल ! कांग्रेस ने की चुनाव आयोग से शिकायत

मंत्री बिसाहूलाल का अनूपपुर विधानसभा में सौ-सौ रुपए के नोट बांटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. कांग्रेस ने पूरे मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की है.

By

Published : Oct 5, 2020, 7:31 PM IST

Updated : Oct 5, 2020, 8:25 PM IST

note distributing note
नोट बांटते मंत्री

डिंडोरी। मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव की तारीख के एलान के साथ ही संबंधित विधानसभा क्षेत्रों में आचार संहिता लग चुकी है. वहीं शिवराज सरकार के मंत्री का ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जो आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन है. वीडिया में मंत्री बिसाहूलाल नोट बांटते नजर आ रहे हैं, वहीं पूर्व मंत्री ओमकार सिंह मरकाम ने चुनाव आयोग से मामले की शिकायत की है.

नोट बांटते मंत्री

मंत्री बिसाहूलाल अनूपपुर विधानसभा सीट में सौ-सौ रुपए के नोट बांटते नजर आए. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वहीं पूर्व मंत्री ओमकार मरकाम ने ट्विटर पर फोटो शेयर कर चुनाव आयोग में शिकायत की है. पूर्व मंत्री ने लिखा है कि, 'आदर्श आचार संहिता में इस तरह पैसे बांटना कानून अपराध है. जिस पर मैं चुनाव आयोग का ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं. उन्होंने लिखा कि, फोटो की जांच कर कानूनी कार्रवाई की जाए'.

हालांकि कोई कार्रवाई न होने पर पूर्व मंत्री ने चुनाव आयोग की कार्य प्रणाली पर सवाल भी उठाएं हैं. वहीं इस बारे में कैबिनेट मंत्री मीना सिंह ने कहा कि, उन्होंने वह वीडियो नहीं देखा है. जब वीडियो देखेंगी तब कुछ कह पाएंगी.

ईटीवी भारत इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है

Last Updated : Oct 5, 2020, 8:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details