मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

डिंडौरी: मूलभूत सुविधाओं के अभाव में जी रहे लोगों ने किया मतदान का बहिष्कार, आधा दर्जन गांवों में नहीं पड़े वोट

डिंडौरी जिले के ग्रामीणों का कहना है कि यहां पानी, सड़क,स्वास्थ्य सेवाएं जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है.जिसके चलते आधा दर्जन के गांव के लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया है.

By

Published : Apr 29, 2019, 5:18 PM IST

ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार


डिंडौरी। मंडला लोकसभा क्षेत्र के डिंडौरी जिले के आधा दर्जन गांव के ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया. इन गांव के ग्रामीणों का आरोप है कि उन्होंने अपनी मांगों को लेकर जिला पंचायत से शिकायत की थी, लेकिन समाधान नहीं हुआ. जिसके चलते ग्रामीणों ने आज मतदान करने का बहिष्कार किया. हालांकि बाद में क्षेत्र के विधायक ओमकार सिंह मरकाम की समझाइश के बाद कारोपानी गांव में मतदान शुरू हुआ.

ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार

ग्रामीणों का कहना है कि यहां पानी, सड़क,स्वास्थ्य सेवाएं जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है.जिसके चलते डिंडौरी जिले के कारोपानी, उदरी माल,धुर्रा,अमठेरा, तेंदू मोहतरा,कारीगड़हरि गांव के ग्रामीण लंबे समय से क्षेत्र की समस्या को लेकर जिला कलेक्टर सहित जिला पंचायत से शिकायत कर रहे थे. लेकिन किसी भी अधिकारी ने इनकी समस्या का निवारण नहीं किया.

कारोपानी गांव के लोगों का आरोप है कि गांव में सड़क और पानी की विकराल समस्या के चलते 3 लड़कियों की शादी तक टूट गई है. पानी की समस्या के चलते अब बड़ी सख्या में बैगा महिलाएं भी सड़क पर उतर आई है.हाालंकि जानकारी के मुताबिक अब समाजाइश के बाद अमठेरा,कारोपानी, उदरी माल,कारीगड़हरी के ग्रामीणों ने मतदान करना शुरू कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details