मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोहनी देवरी में मड़ई मेले का आयोजन, ग्रामीणों ने जमकर की खरीददारी

डिंडौरी जिले के शहपुरा विकासखण्ड के कोहनी देवरी में पहली बार दो दिनों के मड़ई मेले का आयोजन किया गया. जिसमें बड़ी संख्या में दूर-दूर से लोग मेले का लुफ्त उठाने पहुंचे.

By

Published : Dec 8, 2019, 12:05 AM IST

Updated : Dec 8, 2019, 4:17 PM IST

डिंडौरी न्यूज, शहपुरा विकासखण्ड, कोहनी देवरी, मड़ई मेले का आयोजन, मड़ई मेले का लुफ्त, खूब बिके सिंघाड़े, Dindori News, Shahpura Development Block, Kohani Deori, organizing the Madai Fair, the extinction of the Madai Fair, Singha sold a lot
कोहनी देवरी में हुआ मड़ई मेले का आयोजन

डिंडौरी। जिले के शहपुरा विकासखंड के कोहानी देवरी में दो दिनों का मड़ई मेले का आयोजन किया गया. जहां हजारों की संख्या में लोगों ने इस मड़ई मेले का लुफ्त उठाया. मेले को देखने आसपास और दूर-दराज के ग्रामीण भारी संख्या में पहुंचे.

कोहनी देवरी में हुआ मड़ई मेले का आयोजन

खूब बिके सिंघाड़े
मेले में सिंघाड़े करीब 100 रुपए प्रति किलो के दाम पर बिका, लेकिन लोगों ने कीमत की परवाह नहीं करते हुए जमकर खरीददारी की. इस मड़ई में ग्रामीणों ने शक्कर और गुड़ की बनी मिठाई भी खरीदी. साथ ही महिलाओं के लिए मनिहारी दुकान आकर्षण का केन्द्र रही. इस क्षेत्र में पहली मड़ई होने के कारण सभी लोगों ने मेले में जमकर खरीददारी की.

अहीरों ने की चंडी पूजन और नृत्य
बता दें इस मेले को स्थानीय भाषा में गुदरी मड़ई कहा जाता है. जहां अहीरों की टोली नाचते गाते हुए पूजन स्थल पर पहुंची और चंडी का पूजन किया. अहीर अपने गांव से नाचते हुए और दान मांगते हुए मड़ई स्थल पर पहुंचे.

Last Updated : Dec 8, 2019, 4:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details