मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

माता ब्रजेश्वरी का मंदिर बना आस्था का केंद्र, नवरात्र में उमड़ी भक्तों की भीड़

डिंडौरी के शहरपुरा में मां ब्रजेश्वरी मंदिर में भक्त माता को जल अर्पित कर अपनी मनोकामना पूर्ण होने की कामना करते हैं. नवरात्रि में यहां भक्तों की भारी भीड़ जुट रही है.

By

Published : Oct 5, 2019, 8:15 AM IST

Updated : Oct 5, 2019, 9:09 AM IST

मां ब्रजेश्वरी करती हैं भक्तों की मुराद पूरी

डिंडौरी। देश भर में शारदीय नवरात्र का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. जिले के शहपुरा में मां ब्रजेश्वरी मंदिर में प्रथम दिन से ही भक्तों की भीड़ उमड़ रही है. भक्त माता को जल अर्पित कर अपनी मनोकामना पूर्ण होने की कामना कर रहे हैं.

मां ब्रजेश्वरी करती हैं भक्तों की मुराद पूरी

जिला मुख्यालय से 9 किमी दूर जबलपुर-अमरकंटक राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिलगी नदी के तट पर अमठेरा घाट में मां ब्रजेश्वरी का मंदिर स्थित है. यहां मां ब्रजेश्वरी कि मूर्ति 42 वर्ष पुरानी है. ब्रजेश्वरी माता मंदिर के नीचे बलवंतेश्वर मंदिर भी है यहां भगवान शिवजी विराजमान है. यहां का प्राकृतिक वातावरण भी बहुत मनोरम है. मान्यता है कि जो भी भक्त यहां माता के दरबार में आता है उसकी सारे मनोकामना पुरी होती है.

मंदिर के पंडा जेठूलाल झारिया ने बताया कि यहां दोनों नवरात्रि चैत्र और क्वांर में विशेष पूजा अर्चना की जाती है. मां दुर्गा की स्थापना भी करते हैं. वही ग्रामीण आकाश साहू ने बताया कि यह बहुत पुराना स्थान है. यहां भक्त नवरात्रि में सच्चे मन से माता शारदा की आराधना करते है. बसंत पंचमी के अवसर पर यहां मेला लगता है.

Last Updated : Oct 5, 2019, 9:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details