मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

गुटखा कारोबारियों पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, तीन कारखानों पर मारा छापा

इंदौर में प्रशासन गुटखा कारोबारियों पर सख्त रुख अपना रहा है, जिसके लिए शहर के तीन गुटखा कारखानों पर कई सरकारी विभागों ने एक साथ कार्रवाई की है.

By

Published : Jan 11, 2020, 3:06 PM IST

Large action by administration on gutkha traders in indore
गुटखा कारोबारियों पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

इंदौर।गुटखा कारोबारियों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है, इसी कड़ी में इंदौर के सागर रोड स्थित गुटखा कारखानों पर दबिश दी गई और जांच-पड़ताल शुरू की गई है. गुटखा कारोबारियों के खिलाफ लगातार शिकायत मिल रही थी, जिसके बाद तीन कारखानों पर दबिश दी गई कार्रवाई में ईओडब्ल्यू, जीएसटी, सेल टैक्स विभाग के साथ एमपीईबी विभाग ने भी कार्रवाई को अंजाम देने में जुटी हुई है.

गुटखा कारोबारियों पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई


कार्रवाई में 2 दर्जन से अधिक अधिकारियों की पूरी टीम लगी हुई है. गुटखा कारोबारियों के जितने भी दस्तावेज हैं, उनकी जांच पड़ताल की जा रही है. कार्रवाई में शामिल सभी विभागों को लगातार गुटखा माफियाओं की अनियमितताओं की शिकायत मिल रही थी. जिसके बाद इस कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है. कार्रवाई देर रात तक जारी रहने की उम्मीद है.


शुक्रवार को भोपाल में गुटखा माफियाओं पर कार्रवाई की गई थी , उसी क्रम में शनिवार सुबह इंदौर के विभिन्न गुटखा कारोबारियों पर एक साथ कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. फिलहाल कार्रवाई खत्म होने के बाद ही खुलासा हो पाएगा कि गुटखा कारोबारियों ने किस तरह की अनियमितताएं कर रखी थीं और सरकार को कितने का चूना लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details