मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

विधानसभा के बाद लोकसभा में भी टिकट की है आस, जानिए क्यों है ये महिला नेत्री खास

मंडला संसदीय सीट कांग्रेस ने अब तक प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है. इस बार इस सीट से कांग्रेस की तेजतर्रार नेता कृष्णा उरेती भी दावेदारी कर रही है. उन्हें भरोसा है पार्टी उन्हें इस मंडला सीट से प्रत्याशी बनाएगी.

By

Published : Apr 3, 2019, 11:14 PM IST

कृष्णा उरेती

डिंडौरी।मंडला संसदीय सीट से बीजेपी ने एक बार फिर फग्गन सिंह कुलस्ते पर दांव लगाया है. कांग्रेस ने इस सीट पर अब तक प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है. मंडला संसदीय सीट से कांग्रेस के 70 से ज्यादा दावेदारों ने अपनी दावेदारी की है, लेकिन शाहपुरा से तेजतर्रार आदिवासी नेत्री कृष्णा उरेती का नाम सबसे आगे है. कृष्णा उरेती को उम्मीद ही नहीं पूरा भरोसा है कि पार्टी उन्हें जरुर मौका देगी.

ईटीवी भारत से बात करती मंडला लोकसभा सीट से कांग्रेस की संभावित दावेदार कृष्णा उरेती

छात्र जीवन से राजनीति की शुरुआत करने वाली कृष्णा उरेती की सोनिया गांधी और कमलनाथ से भी खासी नजदीकियां है. वर्तमान में जिला पंचायत सदस्य कृष्णा उरेती का कहना है कि कांग्रेस पार्टी में वे लंबे समय से सक्रिय महिला कार्यकर्ता के रूप में कार्य करती आ रही है. जिला पंचायत सदस्य रहते हुए उन्होंने क्षेत्र में कई विकास कार्य कराए हैं. जिसके बलबूते अगर पार्टी उन्हें टिकट देती है तो वे जनता के बीच जाकर मंडला सीट जीत कर दे सकती है.

कृष्णा उरेती का कहना है कि वैसे भी पार्टी ने अब तक किसी महिला को मंडला लोकसभा सीट से उम्मीदवार नहीं बनाया है. जबकि पार्टी टिकट वितरण में महिलाओ को 50 प्रतिशत कोटा देती है. इसलिए उम्मीद है कि पार्टी उन्हें मौका जरूर देगी. कृष्णा उरेती पांच बार जिला पंचायत सदस्य और महिला कांग्रेस में विभिन्न पदो को संभाल चुकी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details