मध्य प्रदेश

madhya pradesh

'जिहाद' के जाल में कई 'शिकारी'! धर्म स्वातंत्र्य कानून की लगेगी 'हथकड़ी'

By

Published : Feb 6, 2021, 3:31 PM IST

Updated : Feb 6, 2021, 5:32 PM IST

डिंडौरी कोतवाली थाना में जिले का पहला लव जिहाद का मामला दर्ज किया गया है, जहां आरोपी नाबालिग लड़की को बहलाकर नागपुर ले गए और निकाह कर लिया.

First case of love jihad in Dindori
डिंडौरी में लव जिहाद

डिंडौरी।आदिवासी जिला डिंडौरी में एक नाबालिग लड़की का अपहरण कर जबरन निकाह कराने का मामला सामने आया है. कोतवाली पुलिस ने छिंदवाड़ा से लड़की को आरोपियों के चंगुल से मुक्त करा कर उसे परिजनों को सौंप दिया है. वहीं नाबालिग के बयान के आदार पर आरोपियों के खिलाफ धर्म स्वातंत्र्य कानून 2020 के तहत मामला दर्ज किया है.

डिंडौरी में लव जिहाद

सभी आरोपी छिंदवाड़ा के रहने वाले बताए जा रहे हैं, जिन्होंने नाबालिग का अपहरण किया और उसे नागपुर ले गए, जहां उससे जबरन निकाह कर लिया और उसे छिंदवाड़ा ले आए. छिंदवाड़ा लाने के बाद नाबालिग के साथ बलात्कार किया गया. जिस कारण पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया है.

आरोपी नाबालिग को बहला-फुसला कर नागपुर ले गया, जहां उससे जबरन निकाह कर लिया, हलांकि पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक कुमार लाल ने बताया कि कोतवाली पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक सहित उसके माता-पिता, बुआ और वाहन चालक के विरुद्ध भी मामला दर्ज किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी डिंडौरी के एक सेल में काम कर रहा था, जहां वो नाबालिग के संपर्क में आया. उसके बाद उसने एक ड्राइवर के साथ मिलकर नाबालिग का अपहरण किया.

काजी पर भी दर्ज होगा मामला

कोतवाली प्रभारी सीके सिरामें ने बताया कि मोबाइल लोकेशन के आधार पर लड़की को आरोपियों के घर से बरामद कर लिया गया है. हलांकि अभी सभी आरोपित फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है. इस मामले में पुलिस नाबालिग का निकाह कराने वाले काजी पर भी मामला दर्ज करेगी.

Last Updated : Feb 6, 2021, 5:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details