मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

डिंडौरी के किसान ने PM से किया वर्चुअल संवाद, मिला स्वामित्व योजना का लाभ

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वर्चुअल संवाद कर डिंडौरी जिले के किसान दसरथ सिंह मरावी को स्वामित्व योजना का लाभ मिला है, जिससे वह बेहद खुश है. दसरथ सिंह ने अपनी ये खुशी ईटीवी भारत पर भी जाहिर की है.

By

Published : Oct 11, 2020, 6:16 PM IST

Updated : Oct 11, 2020, 6:57 PM IST

farmer got benefit of ownership scheme
किसान को मिला स्वामित्व योजना का लाभ

डिंडौरी। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 अक्टूबर यानी रविवार को स्वामित्व योजना का शुभारंभ किया, जिसमें जिले के गुरैया गांव के किसान दसरथ सिंह मरावी भी लाभान्वित हुए. इस दौरान दसरथ सिंह ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में बताया कि, 'उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वे देश के पीएम से बात कर सकेंगे.' दसरथ सिंह ने अपनी खुशी का इजहार करते हुए कहा कि 'आज उन्हें उनकी जमीन का मालिकाना हक देश के प्रधानमंत्री के हाथों मिला है, जिससे अब वे बैंक से कर्ज ले सकेंगे और अपने परिवार को आगे बढ़ा सकेंगे.'

किसान को मिला स्वामित्व योजना का लाभ

पढ़े:गैर उपचुनाव वाले जिलों को सीएम शिवराज ने दिया तोहफा, 318 ग्राम पंचायत भवनों का लोकार्पण


गुरैया गांव के 51 किसानों को मालिकाना हक स्वामित्व योजना के तहत मिला है, जिससे सभी खुश है. इस कार्यक्रम में बीजेपी के जिला अध्यक्ष नरेंद्र सिंह राजपूत, जिला पंचायत अध्यक्ष ज्योति प्रकाश धुर्वे, कलेक्टर बी कार्तिकेयन, जिला पंचायत सीईओ अरुण कुमार विश्वकर्मा सहित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

पढ़े:PM MODI लॉन्च करेंगे स्वामित्व योजना, हरदा में 11 गांवों के हितग्राहियों को मिलेगा जमीन का मालिकाना हक

ईटीवी भारत के माध्यम से दसरथ सिंह मरावी ने बताया कि, 'देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज वर्चुअल संवाद करके बहुत खुशी हुई. पीएम मोदी ने जो भी सवाल किए मैने उन सबका जवाब दिया' बता दें, किसान दसरथ सिंह को स्वामित्व योजना के अंतर्गत 88 वर्ग मीटर जमीन का मालिकाना हक मिला है.

Last Updated : Oct 11, 2020, 6:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details