मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

डिंडौरी: लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन, SP ने लिया सुरक्षा तैयारियों का जायया

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश में प्रशासन द्वारा की जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं. वहीं पुलिस जगह-जगह पर सुरक्षा व्यव्सथा के पुख्ता इंतजाम कर रही है. वहीं डिंडौरी के एडीशनल एसपी ने ईटीवी भारत से बात कर सुरक्षा की तैयारियों के बारे में बताया.

By

Published : Mar 28, 2019, 7:23 PM IST

एडिशनल एसपी शिव कुमार

डिंडौरी। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश में प्रशासन द्वारा जगह-जगह चौकसी बरती जा रही है. वहीं प्रदेश में शहडोल रेंज के आईजी से मिले निर्देश के बाद डिंडौरी एसपी एमएल सोलंकी ने अधिकारियों के साथ बैठक कर चुनाव संबंधी दिशा-निर्देश दिए है.


एडीशनल एसपी शिव कुमार सिंह ने ईटीवी भारत को बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिले में लायसेंसी बन्दूक की कुल संख्या 354 है. जिसे आदर्श आचार संहिता के मद्देनजर जब्त कर लिया गया है. वहीं एक जनवरी से अब तक 684 वारंटियों की तामीली कर ली गई है. जबकि 215 बचे वारंटियों की तामीली जल्द कर ली जाएगी.

एडिशनल एसपी ने ईटीवी से की बात


उन्होंने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर हर वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है. साथ ही जिले से सटे राज्य और सीमाओं पर नाके बनाये गए हैं. शहडोल आईजी के निर्देश पर वारंटियों की धर पकड़ के लिए जोन स्तर पर टीम तैयार कर इनाम रखा गया है. जिले के अंदर के वारंटियों के लिए 1हजार रुपए, जिले से बाहर के वारंटियों के लिए 2 हजार रुपए और राज्य से बाहर के वारंटियों के लिए 5 हजार रुपए इनाम रखा गया है. साथ ही जिले में 7 इंटर स्टेट नाके और 12 इंटर डिस्ट्रिक्ट नाके बनाये गए है. जिसमे हर आने जाने वालों पर सघन जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details