मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jul 13, 2020, 6:48 PM IST

ETV Bharat / state

आत्मनिर्भर भारत अभियान आधुनिक भारत की पहचानः पूर्व मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे

डिंडौरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी देने के लिए डिंडौरी बीजेपी ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया.

Former minister Om Prakash Dhurve and BJP leader
पूर्व मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे और बीजेपी नेता

डिंडौरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी देने के लिए डिंडौरी बीजेपी ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया. कार्यक्रम में पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे सहित जिला भाजपा के तमाम पदाधिकारी शामिल हुए और आत्मनिर्भर भारत अभियान के बारे में जानकारी दी.

पूर्व मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे

कार्यक्रम के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए पूर्व मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे ने बताया कि आत्मनिर्भर भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन है जो भारतवर्ष को हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने का मार्ग प्रशस्त करता है. उन्होंने बताया की 12 मई 2020 को देश की कुल जीडीपी का लगभग 10 प्रतिशत यानी 20 लाख करोड़ रुपए से अधिक के आत्मनिर्भर भारत पैकेज की घोषणा की गई, जिसे वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 13 मई 2020 से 17 मई 2020 के बीच लगातार पांच दिनों में विस्तार से हर क्षेत्र के लिए अलग-अलग घोषणा की.

ओम प्रकाश धुर्वे ने कहा की आत्मनिर्भर भारत पैकेज न केवल कोविड-19 के खिलाफ निर्णायक लड़ाई में भारत को आगे रखे हुए है, बल्कि एक आधुनिक भारत की पहचान बनाने में सहायक हो रहा है. धुर्वे ने कहा की आत्मनिर्भर भारत अभियान की घोषणा के डेढ़ महीने में ही इसके सकारात्मक प्रभाव भी धरातल पर दिखने लगे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details