मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नुक्कड़ के जरिए लोगों को जागरूक कर रही पुलिस, एसपी खुद सड़कों पर उतरे

डिंडौरी पुलिस गली-गली में नुक्कड़ नाटक करके लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक कर रही है और लॉकडाउन का पालन करने की अपील कर रही है, इसके लिए खुद एसपी अखिलेश दाहिया भी कई बार सड़कों पर आकर लोगों से अपील कर रहे हैं.

By

Published : Apr 12, 2020, 8:28 PM IST

Aware of people through Nukkad
नुक्कड़ के जरिए लोगों को किया जागरूक

डिंडौरी।कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों के बढ़ते आंकड़ों को देखकर डिंडौरी जिला प्रशासन सहित पुलिस प्रशासन भी मुस्तैदी से लॉकडाउन का पालन कराने के लिए सड़कों पर लगा हुआ है. कई बार प्रशासन इसके लिए कुछ प्रयोग भी कर रहा है. इसी के तहत डिंडौरी पुलिस गली-गली में नुक्कड़ नाटक करके लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक कर रही है और लॉकडाउन का पालन करने की अपील कर रही है, इसके लिए खुद एसपी एमएल सोलंकी भी कई बार सड़कों पर आकर लोगों से अपील कर रहे हैं.

नुक्कड़ के जरिए लोगों को किया जागरूक

जिले में अभी तक समाजसेवी कई तरह के कार्यक्रम कर कोरोना वायरस और लॉकडाउन के प्रति जागरूकता का संदेश दे रहे थे, जिसमें अब प्रशासन ने खुद को जोड़ लिया है और पुलिस अधीक्षक एमएल सोलंकी और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार सिंह के निर्देशन में शहर में नुक्कड़ किया जा रहा है. रविवार को रानी अवंती बाई चौराहे पर नुक्कड़ किया गया, जिसमें कलाकार ने कंकाल का वेश धरकर लोगों को कोरोना के प्रति आगाह किया.

कोरोना वायरस के खतरे से लोगों को आगाह करने के लिए पम्पलेट और पेंटिग्स का सहारा भी लिया गया और लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए सेनिटाइजर, मास्क और सोशल डिस्टेंस का पालन करने के लिए कहा गया. इस दौरान रानी अवंती बाई चौराहे में तैनात पुलिस उप निरीक्षक अखिलेश दाहिया एवं यातायात प्रभारी राहुल तिवारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details