मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विधायक भूपेंद्र मरावी ने ETV BHARAT से की बात, दिया एक साल का हिसाब

By

Published : Jan 30, 2020, 7:14 PM IST

Updated : Jan 30, 2020, 10:10 PM IST

शहपुरा से कांग्रेस विधायक भूपेंद्र मरावी ने ईटीवी भारत से बातचीत में बताया कि कैसे पिछले एक साल में कमलनाथ सरकार ने सराहनीय काम किया है, जबकि चुनाव के दौरान जनता से किए वादों पर भी उन्होंने खुलकर बात की.

Congress MLA Bhupendra Marawi special talk with ETV bharat
कांग्रेस विधायक ने की ईटीवी भारत से बात

डिंडौरी। शहपुरा से कांग्रेस विधायक भूपेंद्र मरावी से कमलनाथ सरकार के एक साल पूरा होने पर ईटीवी भारत ने बातचीत की, जिसमें मरावी ने उन तमाम मुद्दों पर बात की. जिनको लेकर वे चुनावी मैदान में उतरे थे. इस दौरान कांग्रेस विधायक ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के मध्यप्रदेश में एक साल पूरा होने पर क्षेत्र की जनता की तरफ बधाई भी दी है, अपने क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या के बारे में बताते हुए विधायक ने कहा कि नर्मदा किनारे गांव होने के बाद भी लोगों को बूंद-बूंद पानी जुटाना पड़ रहा है, इसके लिए महिलाओं को 2-3 किमी पैदल भी चलना पड़ता था, लेकिन सीएम के प्रयासों के चलते 600 से ज्यादा गांवों को जल योजना की सौगात मिली है.

भूपेंद्र मरावी ने ETV BHARAT से की खास बात

पलायन पर मरावी ने कहा कि पिछले 15 सालों में बीजेपी सरकार की तुलना में कांग्रेस सरकार का जीडीपी घटा है, फिर भी सीएम युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के लिए भी काफी कोशिश कर रहे हैं, आगे भी इसकी कोशिश जारी रहेगी, वहीं किसानों की कर्जमाफी को लेकर मरावी का कहना है कि एक साल में 21 लाख किसानों का कर्जा माफ हुआ है. उनके क्षेत्र में काफी किसानों का कर्ज माफ होता जा रहा है, शहपुरा के विकास पर विधायक ने कहा कि नर्सिंग कॉलेज व छात्रावास खोलने की तैयारी की जा रही है, ताकि यहां के युवाओं को लाभ मिल सके.

पर्यटन के क्षेत्र में नर्मदा के घाटों और घुघवा फॉसिल्स पार्क सहित दूसरी जगहों को बढ़ावा मिले सके, इसके लिए सीएम सहित प्रभारी मंत्री तरुण भनोत को अवगत कराया है, विधायक ने कहा कि बीजेपी सरकार के समय शहपुरा के देवरगढ़ और बिलगड़ा डैम से अधिकारियों की लापरवाही के चलते किसानों के खेतों में पानी नहीं मिल पाता था. अब व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए सुधार किए जा रहा है, उन्होंने आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम को सफल बताते हुए कहा कि इसका अच्छा फीडबैक मिल रहा है. गांव-गांव जाकर ग्रामीणों की समस्या को मौके पर ही समाधान किया जा रहा है.

Last Updated : Jan 30, 2020, 10:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details