मध्य प्रदेश

madhya pradesh

डिंडौरी :स्वदेशी स्वाबलंबन अभियान के कार्यकर्ताओं ने जलाया चीन का सामान

By

Published : Jun 26, 2020, 1:20 PM IST

चीनी सेना की कायराना हरकत के बाद से देश भर में चीन का जमकर विरोध किया जा रहा है. इसी कड़ी में डिंडौरी में भी स्वदेशी स्वाबलंबन अभियान के कार्यकर्ताओं ने विरोध जताते हुए चीनी सामग्रियों को जलाया.

Chinese materials were burnt
चीनी सामग्रियों की जलाई होली

डिंडौरी। भारत-चीन सीमा पर चीन की कायराना हरकत के बाद से जगह-जगह चीन के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है. झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हुए थे. यही वजह है कि जिले में चीनी सामानों को जलाकर चीनी समानों का बहिष्कार किया जा रहा है. चीन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सूबखार इलाके में स्वदेशी स्वाबलंबन अभियान के कार्यकर्ताओं ने चीनी सामग्री को जलाया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने चीन से निर्मित सामग्री के आयात और निर्यात पर प्रतिबंध की मांग की है.

स्वदेश स्वाबलंबन अभियान ने सूबखार इलाके में चीनी सामान को जलाकर जमकर विरोध किया. चीन द्वारा लद्दाख सीमा पर भारतीय सैनिकों के साथ किए गए कायराना हरकत के विरोध में देश भर में लगातार प्रदर्शन किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में चीन के राष्ट्रपति के खिलाफ नारेबाजी करते हुए स्वदेशी स्वाबलंबन अभियान टीम ने नगर वासियों से चीनी सामग्री को नहीं खरीदने की अपील की है.

आयात और निर्यात पर लगे प्रतिबंध

स्वदेशी स्वाबलंबन अभियान की टीम के जिला संयोजक हर्ष कटारे ने सरकार से अपील की है कि जल्द से जल्द चीनी उत्पादों का भारत में आयात और निर्यात बंद कर दिया जाए, ताकि चीन को सबक मिल सकें. जिस तरह से भारतीय सेना के 20 जवानों ने अपने देश की सीमा को सुरक्षित रखने के लिए चीनी सैनिकों से मुकाबला करते हुए वीरगति को प्राप्त हुए हैं. इसको लेकर पूरे देश में गुस्से का माहौल है. जगह-जगह लोग विरोध जताते हुए चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग सहित चीनी सामाग्रियों का बहिष्कार कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details