मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राजस्व विभाग की बड़ी लापरवाही, 'आप' के जिला संयोजक को दस्तावेजों में किया मृत घोषित

राजस्व विभाग ने आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक अमर सिंह मार्को दस्तावेजों में मृत घोषित कर दिया है. इस बात की शिकायत पीड़ित अमर सिंह कई बार कर चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

By

Published : Apr 13, 2019, 3:31 PM IST

अमर सिंह मार्को

डिंडौरी। राजस्व विभाग के अधिकारियों की बड़ी लापारवाही सामने आई है. विभाग ने आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक अमर सिंह मार्को को दस्तावेजों में मृत घोषित कर दिया है. हैरत की बात तो यह है कि अमर सिंह के द्वारा बीते 1 सालों से कलेक्ट्रेट में अपने जीवित होने के तमाम सबूत दिए गए हैं और इस संबंध में कई शिकायतें भी दर्ज कराई गई हैं, लेकिन राजस्व विभाग हाथ पर हाथ धरे बैठा है.


अमर सिंह मार्को ने जिला कलेक्टर से लेकर पुलिस अधीक्षक तक इसकी शिकायत की है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. बता दें कि शाहपुर तहसीलदार ने राजस्व रिकॉर्ड में ही अमर सिंह को मृत घोषित कर दिया है. अमर सिंह मार्को ग्राम चौरा माल के निवासी हैं. अमर सिंह मार्को का आरोप है कि राजस्व निरीक्षक शाहपुर और तहसीलदार की लापरवाही के चलते उसकी 30 एकड़ की भूमि के खसरे में गलत जानकारी दिखाई है, जिसके चलते अमर सिंह को मानसिक आघात पहुंचा है. अमर सिंह मार्को द्वारा राजस्व रिकार्ड दुरुस्त करने के लिए कई बार आवेदन दिया गया, लेकिन बावजूद इसके कोई कार्रवाई नहीं की गई.

राजस्व विभाग की लापरवाही


वहीं इस पूरे मामले में शाहपुर क्षेत्र के नायब तहसीलदार डीएस मरावी का कहना है कि अमर सिंह मार्को मामले में पूर्व के अधिकारी के द्वारा यह कार्य किया गया था, जो गलत था. उन का कहना है कि शिकायत के बाद प्रतिवेदन तैयार कर एसडीएम को सौंपा जाएगा. जल्द ही कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details