मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

6 साल की मासूम कनिका ने दान की गुल्लक, कहा- गरीबों के लिए दे रही पैसे

डिंडौरी में बड़े लोगों के साथ अब बच्चे भी कोरोना से होने वाली गरीबों को परेशानी में उनका साथ देने के लिये खड़े हो गये हैं. वहीं एक 6 साल की बच्ची नें अपनी गुल्लक दान की है.

By

Published : Mar 31, 2020, 9:35 PM IST

Updated : Mar 31, 2020, 10:05 PM IST

6-year-old girl has donated her piggy bank to help the poor In Dindori
6 साल की बच्ची ने दान की अपनी गुल्लक

डिंडौरी।कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में एक-दूसरे की मदद करने लोग बढ़-चढ़ कर अपना योगदान दे रहे हैं. इस कड़ी में जिले में एक 6 साल की बच्ची ने भी अपनी गुल्लक गरीब मजदूरों को भोजन के लिए पुलिस को दान की है.

कनिका को है गरीबों की चिंता

डिंडौरी की इस बच्ची कनिका जैन ने ना सिर्फ ये दिखाया है कि बच्चे भी समाज को लेकर फिक्रमंद हैं, बल्कि दूसरों को प्रेरित भी किया है. कनिका के पिता सोनू जैन रेडियम आर्ट का काम कर अपने परिवार का पेट पालते हैं और पिछले 2 साल से कनिका अपने पापा से मिले पैसे गुल्लक में जमा कर रही थी. लेकिन कोरोना वायरस को लेकर परिस्थियों से गरीबों के लिए ये छोटी बच्ची भी चिंतित है.अपने पापा के साथ जाकर कनिका जैन ने गुल्लक पुलिस को दे दी. गुल्लक से करीब 3751 रुपये निकले.

6 साल की बच्ची ने दान की अपनी गुल्लक

पुलिस के अधिकारियों ने न सिर्फ बच्ची की तारीफ की बल्कि उसके हौसले को बढ़ाने के लिए पुलिस ने गिफ्ट भी दिया. अपनी बेटी के गुल्लक दान से कनिका के पिता भी खुश हैं. साथ ही उन्होंने गरीब मजदूरों की मदद करने की अपील भी की है.

Last Updated : Mar 31, 2020, 10:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details