मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मांडू उत्सव की शुरुआत, पर्यटन मंत्री ने की ईटीवी भारत से खास बातचीत

By

Published : Dec 28, 2019, 8:21 PM IST

मांडव की पहचान को पूरे विश्व में पहुंचाने के उद्देश्य से पांच दिवसीय मांडू उत्सव की शुरुआत हो चुकी है. जिसमें पर्यटन मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल मांडव पहुंचे. इस दौरान उन्होंने ईटीवी भारत से खास बातचीत की.

Tourism minister has special talk with ETV India
पर्यटन मंत्री ने की ईटीवी भारत से खास बातचीत

धार।मांडव की पहचान को पूरे विश्व में पहुंचाने के उद्देश्य से 5 दिवसीय मांडू उत्सव की शुरुआत हो चुकी है. जिसमें पर्यटन मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल मांडव पहुंचे. इस दौरान उन्होंने ईटीवी भारत से खास बातचीत की.उन्होंने कहा कि मांडू उत्सव के माध्यम से मांडव की पहचान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है

पर्यटन मंत्री ने की ईटीवी भारत से खास बातचीत

उन्होंने कहा कि मांडू उत्सव के माध्यम से मालवा की संस्कृति, व्यंजन और उत्सव को पर्यटकों के सामने रखा जा रहा है. मांडू में विभिन्न तरीके की एडवेंचर एक्टिविटी का भी आयोजन किया गया है, जिससे यहां आने वाले पर्यटकों को आनंद लेने का मौका मिलेगा. वहीं इस उत्सव के माध्यम से ट्राइबल टूरिज्म को भी प्राथमिकता दी जा रही है, जिसमें पर्यटक आदिवासी संस्कृति को अच्छे से समझेंगे. उन्होंने कहा कि मांडू उत्सव से मांडव के स्थानीय लोगों को रोजगार भी मिलेगा, जिससे मांडव का विकास होगा और मांडव को और ऊंचाइयां मिलेगी.

बता दें कि ये उत्सव 1 जनवरी तक चलेगा, इस दौरान मांडव में विभिन्न एडवेंचर एक्टिविटी के साथ में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. इसके लिए प्रशासन की तरफ से काफी तैयारियां की गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details