मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लॉक डाउन से ठप्प हुआ टूर-एंड-ट्रेवल्स का बिजनेस, बस संचालक नहीं दे पा रहे ड्राइवरों की पैमेंट

लॉक डाउन की वजह से टूर-एंड-ट्रेवल्स के बिजनिस को भी बड़ा झटका लगा है, गाड़ियों की रफ्तार रुकी होने की वजह से व्यावासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आलम यह है कि अब ड्राइवरों की पैमेंट देने की भी समस्या खड़ी हो गई है.

By

Published : Apr 7, 2020, 6:08 PM IST

dhar news
लॉक डाउन से ठप्प हुआ टूर-एंड-ट्रेवल्स का बिजनेस

धार।कोरोना वायरस के चलते हुए 21 दिन के लॉक डाउन का असर अब दिखने लगा है. वजह यह नहीं है कि लोग घरों में है वजह यह है कि रफ्तार पर ब्रेक लगने से लोगों के व्यापार पर भी ब्रेक लग गया है. कुछ यही समस्या टूर एंड ट्रेवल्स का काम करने वाले व्यावासियों के साथ खड़ी हो गई है. टूर-ट्रैवल्स वालों का कहना है कि अगर लॉक डाउन और आगे बढ़ा तो उनकी परेशानियां बढ़ जाएगी.

लॉक डाउन से ठप्प हुआ टूर-एंड-ट्रेवल्स का बिजनेस

धार जिले के एक स्थानीय व्यावसायी ने बताया कि जिस तरीके से गाड़ियां रोजाना सवारियों को एक जगह से दूसरी जगह लाने-ले-जाने काम करती थी, जिससे उनकी आमदनी होती थी, लेकिन लॉक डाउन के चलते सब बंद है. तब से गाड़ियों की सारी बुकिंग कैंसिल हो चुकी है, जिससे ड्राइवरों का वेतन देने तक की समस्या सामने खड़ी हो गई है.

गाड़ियों की किस्त कैसे होगी जमा

टूर-एंड-ट्रेवल्स का बिजनिस करने वाले सुमित चौरसिया ने बताया कि उन्होंने बताया कि लॉक डाउन की वजह से पूरा व्यापार चौपट है, जिससे अब गाड़ियों के फाइनेंस कि किस्तो को भी जमा करने की समस्या सामने दिख रही है. अगर जल्द ही लॉक डाउन नहीं खुला तो जिंदगी कैसे चलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details