मध्य प्रदेश

madhya pradesh

देखकर चौंक गए लोग जब ऋण माफी योजना के कार्यक्रम में हेलीकॉप्टर से पहुंचे किसान

By

Published : Feb 6, 2020, 2:53 AM IST

धार के कुक्षी में मंत्रियों का स्वागत करने हेलीपैड पर मौजूद लोग उस समय चौंक गए, जब उन्होंने कुक्षी के तीन किसानों को हेलीकॉप्टर से उतरते देखा, ये तीनों किसान कृषि मंत्री सचिन यादव और पर्यटन मंत्री सुरेंद्र सिंह हनी बघेल के साथ जय किसान ऋण माफी योजना के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे.

Three farmers arrive by helicopter
हेलीकॉप्टर से उतरते किसान

धार। जय किसान फसल ऋण माफी योजना के कार्यक्रम के पहले लोग उस समय चौंक गए, जब उन्होंने हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर से तीन किसानों को उतरते देखा. दरअसल, धार जिले की कुक्षी विधानसभा के ये तीनों किसान कृषि मंत्री सचिन यादव और पर्यटन मंत्री सुरेंद्र सिंह हनी बघेल के साथ कार्यक्रम में शामिल होने के लिए हेलीकॉप्टर से यहां पहुंचे थे.

ये देख चौंक गए लो


मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार द्वारा किसानों का कर्ज माफ करने कि योजना चलाई जा रही है, इसी को लेकर धार जिले के कुक्षी में जय किसान फसल ऋण माफी योजना के अंतर्गत कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में कृषि मंत्री सचिन यादव और पर्यटन मंत्री सुरेंद्र सिंह हनी बघेल उपस्थित रहे.


कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दोनों मंत्री हेलीकॉप्टर से कुक्षी पहुंचे, जब हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर लैंड ने किया तो उसमें से सबसे पहले तीन किसान थान सिंह, पदम और कन्हैयालाल पटेल नीचे उतरे, जिन्हें देखकर हेलीपैड के पास मौजूद लोग चौंक गए. इन तीन किसानों के बाद में कृषि मंत्री सचिन यादव और पर्यटन मंत्री सुरेंद्र सिंह हनी बघेल भी हेलीकॉप्टर से नीचे उतरे और फिर जिला प्रशासन के अधिकारियों और नेताओं ने उनका स्वागत किया.


कृषि मंत्री सचिन यादव और पर्यटन मंत्री सुरेंद्र सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री कमलनाथ की मंशा के मुताबिक प्रदेश के किसानों ने हवाई यात्रा की है और वह हेलीकाप्टर से कुक्षी में आयोजित जय किसान फसल ऋण माफी योजना के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंचे हैं, इस तरह मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार चाहती है कि मध्यप्रदेश किसान आर्थिक रूप से मजबूत हो और प्रगति के रास्ते पर लगातार आगे बढ़ते रहें, जिससे प्रदेश की उन्नति और तेज गति से हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details