मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 11, 2020, 5:07 PM IST

ETV Bharat / state

लॉकडाउन का पालन कर किया विवाह, सिर्फ दस लोग हुए शामिल

कोरोना महामारी संक्रमण काल में देशभर में जारी लॉकडाउन के चलते सारे काम काज और कारखाने फिलहाल बंद हैं. ऐसे में देश भर में बड़ी संख्या में विवाह जैसे समारोह भी स्थगित किए गए हैं.

Married following lock down
लॉक डाउन का पालन कर किया विवाह

धार।कोरोना महामारी संक्रमण काल में देशभर में जारी लॉकडाउन के चलते सारे काम काज और कारखाने फिलहाल बंद हैं. ऐसे में देशभर में बड़ी संख्या में विवाह जैसे समारोह भी स्थगित किए गए हैं. देश में लॉकडाउन लगे हुए करीब 48 दिन हो गए हैं ये तीसरा लॉकडाउन चल रहा है. इस लॉकडाउन में कई मजदूरों को बहुत परेशानी हो रही हैं जिससे हालात भी बिगड़ते जा रहे हैं. इस लॉकडाउन में कई तरह के मामले आए हैं. लॉकडाउन में सब कुछ बंद चल रहा है. लेकिन जरूरी होने की वजह से सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए चंद लोगों की मौजूदगी में विवाह देखने को मिल रहे हैं.

जिले के दसई गांव में पाटीदार समाज के एक परिवार ने लॉकडाउन के दौरान शासन के निर्देशों का पालन करते हुए पांच-पांच लोगों की दूल्हा-दुल्हन की तरफ से मौजूद मेहमानों के साथ शादी की रस्म पूरी की. इस दौरान सभी ने मास्क लगा रखा था और दूल्हा दुल्हन ने भी मास्क लगाकर विवाह की रस्में निभाईं.

दूल्हा ने बताया कि देश में लॉकडाउन चल रहा था इसलिए हम लोगों ने शादी को धूम धाम से नहीं किया है और प्रशासन के नियमों का पालन करते हुए शादी कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details