मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मनावर विधायक डॉ हीरालाल अलावा से खास बात-चीत

By

Published : Jan 24, 2020, 12:05 AM IST

मनावर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक डॉ हीरालाल अलावा ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की, जिसमें उन्होंने अपने एक साल के काम के बारे में बताया और जिले के लिए बन रही आगामी योजनाओं पर भी बात की.

Special discussion with Dr. Hiralal MLA from Manawar in dhar
विधायक डॉ हीरालाल अलावा से खास बात-चीत

धार। जिले के मनावर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक डॉ हीरालाल अलावा ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की, जिसमें उन्होंने अपने एक साल के काम के बारे में बताया और जिले के लिए बन रही आगामी योजनाओं पर भी बात की. ईटीवी से खास बात-चीत में उन्होंने कहा कि मनावक को जिला बनाने के लिए तेजी से काम हो रहा है, इसके लिए समिति भी बना दी गई है. इसके अलावा शिक्षा, स्वास्थ्य और किसानों को लेकर भी चर्चा हुई.

विधायक डॉ हीरालाल अलावा से खास बात-चीत

स्वास्थ्य सेवाओं को किया बेहतर
मनावर विधायक डॉक्टर हीरालाल ने कहा कि धार जिले कि मनावर विधानसभा में स्वास्थ्य सेवाओं की हालत बहुत ही खराब थी, हमने मनावर विधानसभा के सामुदायिक स्वास्थ्य सेवा केंद्र को सिविल अस्पताल कि मान्यता दिलाई, जल्द ही मनावर में बड़ा अस्पताल बनेगा, जिससे मनावर की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिलेगी.

फ्री शिक्षा के लिए प्रोजेक्ट तैयार
मनावर में भुवनेश्वर में स्थित किट एवं यूनिवर्सिटी की तर्ज पर निशुल्क शिक्षण संस्थाएं बनाई जाएंगी. जिससे मनावर और उसके आसपास के क्षेत्रों के बच्चों का भविष्य उज्जवल होगा. इसके लिए सीएम को प्रोजेक्ट भेज दिया गया है, बजट में इसे पास कराने की कोशिश की जाएगी.

बायपास को मिली मंजूरी
मनावर कि रोड सक्रिय होने के कारण यहां पर आए दिन लंबे लंबे जाम लगते रहते हैं, इस समस्या से मनावर को निजात दिलाने के लिए मनावर विधायक डॉ. हीरालाल अलावा प्रदेश की कमलनाथ सरकार से निवेदन किया और सरकार ने मनावर के लिए बायपास की मंजूरी दे दी आने वाले दिनों में बायपास का काम शुरू होगा और मनावर को ट्रैफिक समस्याओं से निजात मिलेगी.

ओंकारेश्वर नहर परियोजना का काम फिर शुरू
हीरालाल अलावा ने बताया कि करोड़ों की लागत वाली ओमकारेश्वर नहर परियोजना के चौथे चरण की नहरों का काम काफी दिनों से बंद पड़ा था, विधायक बनते ही उन्होंने इसके चौथे चरण का काम शुरू करवा कर पूरा करवाया और किसानों को सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध कराया.

मनावर बनेगा मेडिकल कॉलेज
हीरालाल अलावा ने कहा कि आने वाले दिनों में जल्द ही मनावर को जिला बनाकर मनावर को नई सौगात दी जाएगी, वही धार के साथ में धार के आस-पास के अन्य आदिवासी जिले झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी,खरगोन जिले में एक भी मेडिकल कॉलेज खोलने की मंजूरी सरकार लेने के लिए प्रयास किए जा रहे है.

भू-माफिया के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई
विधायक डॉ हीरालाल अलावा ने कहा कि प्रदेश की कमलनाथ सरकार की मंशा है कि प्रदेश में एक भी भू-माफिया नहीं रहे, इसको लेकर प्रदेश सरकार भू माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है. उसी की तर्ज पर मनावर में भी भू-माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details