मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बच्चा चोरी की अफवाह में भीड़ ने की छह किसानों की पिटाई, एक की मौत, पांच की हालत गंभीर

By

Published : Feb 5, 2020, 7:16 PM IST

Updated : Feb 5, 2020, 11:34 PM IST

धार। जिले के मनावर थाना अंतर्गत ग्राम बोरलाई में ग्रामीणों ने पैसे के लेन-देन के चलते 6 किसानों के साथ जमकर मारपीट की. जिसमें पांच किसान घायल हैं और एक किसान की मौत हो गई है.

six-farmers-thrashed-by-rumor-
किसानों की पिटाई

धार।जिले के मनावर थाना अंतर्गत ग्राम बोरलाई में ग्रामीणों ने पैसे के लेन-देन के चलते 6 किसानों के साथ जमकर मारपीट की. जिसमें पांच किसान घायल हैं और एक किसान की मौत हो गई है. घायल किसान विनोद मुकाती ने बताया कि वो इंदौर जिले के ग्राम शिवपुरखेड़ा का रहने वाला है, उनके गांव में ग्राम बोरलाई के 5 मजदूर काम करते थे, जिन्हें उन्होंने 50 हजार रुपये एडवांस में दे दिए थे. पैसे देने के बाद वो मजदूर काम पर नहीं आ रहे थे, इसी के चलते वो ग्राम बोरलाई में उन मजदूरों से मिलने पहुंचे थे और उन्हें काम पर आने का कह रहे थे. उन मजदूरों ने काम पर आने के लिए मना करते हुए हंगामा कर दिया.

बच्चा चोरी की अपवाह में भीड़ ने की 6 किसानों की पिटाई

जिसके बाद मजदूरों ने किसानों पर पत्थरबाजी की, जब किसान वहां से भागने लगे तो ग्रामीणों ने किसानों को बच्चा चोर समझा और उनके साथ में बच्चा चोरी के शक में मारपीट की घटना को अंजाम दिया. ग्रामीणों ने किसानों के वाहनों में भी तोड़फोड़ की और आगजनी की घटना को अंजाम दिया. इस मामले में धार एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि ये पूरा मामला पैसों के लेनदेन का है. इस घटना में एक किसान की मौत हुई है. वहीं पांच किसान गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिनका इलाज बड़वानी और इंदौर के अस्पताल में चल रहा है.

पुलिस ने इस मामले में वीडियो फुटेज के आधार पर कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि मुख्य रूप से इस घटना में तीन लोगों के नाम सामने आए हैं. जल्द ही मारपीट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Feb 5, 2020, 11:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details