मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

धार: आदर्श ग्राम योजना के तहत सांसद सावित्री ठाकुर ने गोद लिया था गांव, मूलभूत सुविधाओं का है बुरा हाल

जिले के मिंडा गांव को सांसद सावित्री ठाकुर ने गोद लिया था. लेकिन कई साल बीत जाने के बाद भी इस में मूलभूत सुविधाओं का है बुरा हाल. गोद लेने के बाद सावित्री ठाकुर ने सड़क, पानी बिजली देने जैसी सुविधाएं लाने का वादा किया था. लेकिन कई साल गुजर जाने के बाद भी सुविधाएं मुहैया हो पाए है.

By

Published : Apr 6, 2019, 8:27 PM IST

मूलभूत सुविधाओं का है बुरा हाल

धार। सांसद सावित्री ठाकुर का गोद लिया गांव आज भी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना सांसद आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत धार सांसद ने जिले की सरदारपुर तहसील के ग्राम मिण्डा को गोद लिया था. लेकिन पांच साल बीत गए, लेकिन स्थानीय सांसद इस गांव के लोगों को मूलभूत सुविधाएं तक मुहैया नहीं करवा सकीं.


लेकिन समय बीतता गया और यह योजना भी अन्य योजनाओं की तरह ही बन कर रह गई. यहां न तो कोई विकास हुआ और ना ही ग्रामीणों को कोई मूलभूत सुविधाएं मिली. ग्रामीणों ने ईटीवी भारत से इस विषय में खुलकर बात की. उनका कहना है कि जब धार सांसद सावित्री ठाकुर ने हमारे गांव को गोद लिया तो हमें बड़ी खुशी हुई हमने सोचा कि अब हमारे गांव की तस्वीर बदलेगी, हमारे गांव में हर वह सुविधा होगी जो एक आदर्श गांव में होनी चाहिए. लेकिन ग्राम मिण्डा को गोद लेने के बाद सांसद सावित्री ठाकुर अपने कार्यकाल में केवल 2 बार इस गांव में आई. वह भी जब ग्राम के आदर्श गांव के लिए बैठक का आयोजन किया गया था.

मूलभूत सुविधाओं के लिए तरसता मिंडा गांव


ग्रामीणों का कहना है कि सांसद सावित्री ठाकुर के द्वारा बड़े-बड़े वादे ग्रामीणों से किए गए. जिसमें उन्होंने गांव में सड़क बिजली,पानी, शौचालय, स्वास्थ्य जैसे कई सुविधाएं गांव में मुहैया कराने के वादे किए. लेकिन सांसद सावित्री ठाकुर द्वारा किए गए वादे केवल उनकी बातों तक ही सीमित रहे वादे को कभी धरातल पर उतरा ही नहीं. उपसरपंच मयाराम मेड़ा ने बताया कि ग्राम मिण्डा को मांगोद से जोड़ने के लिए सड़क की मांग की थी. वहीं गांव की सबसे बड़ी विकट समस्या जल समस्या को दूर करने के लिए नल जल योजना लाने की बात कही गई थी . लेकिन अभी तक किसी भी योजना का लाभ ग्रामीणों को नहीं मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details