मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

देखते ही देखते बकरी को निगल गया अजगर, गांव में फैली दहशत

धार जिले के सोनगढ़ गांव में एक अजगर एक बकरी को निगल गया. घटना की जानकारी मिलते वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. जहां काफी मशक्कत के बाद वन विभाग के अमले ने ग्रामीणों की मदद से अजगर को पकड़ा.

By

Published : Sep 20, 2020, 12:22 PM IST

Python hunted goat
बकरी को बनाया अजगर ने शिकार

धार। सरदारपुर तहसील के सोनगढ़ गांव में एक एक अजगर ने एक बकरी को निगल लिया. ग्रामीणों ने तत्काल घटना की सूचना वन विभाग को दी. जहां मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों की मदद से करीब 15 फीट लंबा अजगर पकड़ा कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा. जानकारी के मुताबिक अजगर का वजन करीब 50 किलो है.

बकरी को बनाया अजगर ने शिकार

ग्रामीणों ने बताया कि चरवाहा अपनी 15 से 20 बकरियां चरा रहा था, तब ही वहां अचनाक अजगर ने एक बकरी का शिकार किया. बकरी की आवाज सुन कर जब उसके पास पहुंचा तो वह दंग रह गया. चरवाहे ने देखा कि एक विशाल अजगर बकरी को धीरे-धीरे निगलता जा रहा था. ये देख तुरंत चरवाहे ने ग्रामीणों को सूचना दी, जिसके बाद अजगर को देखने बड़ी संख्या मे ग्रामीण एकत्रित हो गए.

ये भी पढ़ें-कल से शुरु होगा विधानसभा का विशेष सत्र, केवल 57 विधायक रहेंगे सदन में उपस्थित

ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पहुंचे वन विभाग के अमले ने ग्रामीणों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद अजगर को पकड़ा. वन विभाग रेंजर ने बताया की अजगर लगभग 15 फिट लंबा है और 50 किलो से ज्यादा वजन होगा. अजगर को पकड़ लिया गया है लेकिन बकरी को नहीं बचाया जा सका.

ABOUT THE AUTHOR

...view details