मध्य प्रदेश

madhya pradesh

राजस्थान में फर्जी शादी करने वाले गिरोह का खुलासा, महिला सहित मध्य प्रदेश के तीन आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Apr 24, 2022, 10:31 PM IST

बांसवाड़ा जिले में पुलिस ने फर्जी शादी करने वाले गिरोह का खुलासा किया है. पुलिस ने एक महिला समेत तीन आरोपियों को फर्जी शादी करवाने के मामले में गिरफ्तार (Police arrested three people of fake marriage gang) किया है. इस गिरोह ने शादी के नाम पर पीड़ित परिवार से 3 लाख रुपए लिए थे.

banswara
कोतवाली बांसवाड़ा

बांसवाड़ा. कोतवाली पुलिस ने फर्जी शादी करने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए एक महिला सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया (Police arrested three people of fake marriage gang) है. शहर कोतवाल रतन सिंह चौहान ने बताया कि श्यामनगर निवासी प्रेमवीर उपाध्याय ने 2 मार्च को रिपोर्ट दर्ज कराई थी. पुलिस ने मामले पर कार्रवाई करते हुए मध्य प्रदेश से मुकेश बारिया, अजय जैन और अनीता उर्फ निधि नाम की महिला को गिरफ्तार किया है. तीनों ने शादी के नाम पर पीड़ित से 3 लाख रुपए लिए थे.

कोतवाल रतन सिंह चौहान

कोतवाल रतन सिंह चौहान ने बताया आरोपी परमवीर उपाध्याय के पिता के संपर्क में आए थे. आरोपियों ने प्रेमवीर उपाध्याय के पिता को बताया कि वे अविवाहित युवकों की शादी कराते हैं. बातचीत होने के बाद आरोपियों ने पीड़ित से 3 लाख रुपए लिए. जिसके बाद आरोपियों ने रीना नाम की एक युवती का फोटो दिखाया गया. लड़की पसंद आने पर 21 जून 2021 को इंदौर के एक मंदिर में शादी करा दी गई. जिसके बाद परमवीर दुल्हन को लेकर बांसवाड़ा आ गया. लेकिन दुल्हन 20 दिन बाद ही किसी शादी में जाने की बात कहकर इंदौर चली गई.

पढ़े:चित्तौड़गढ़ पुलिस ने शादी के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, 3 लोग गिरफ्तार

प्रेमवीर कुछ दिन बाद अपनी पत्नी को बुलाने इंदौर गया तो रीना ने आने से साफ मना कर दिया. साथ ही प्रेमवीर को धमकाया और कहा कि फर्जी मुकदमे में फंसा कर सभी घर वालों को जेल करवा देगी. प्रेमवीर के काफी प्रयास करने के बाद भी रीना उसके साथ आने को तैयार नहीं हुई. साथ ही रिपोर्ट में बताया गया है कि गिरफ्तार किए गए आरोपी मध्य प्रदेश के धार निवासी मुकेश बारिया पुत्र थावर सिंह शादी में मध्यस्थ बना था. जबकि अजय जैन पुत्र त्रिलोक चंद निवासी इंदौर (मध्य प्रदेश) लड़की का पिता. वहीं लड़की की भाभी के रूप में अनीता उर्फ निधि पत्नी जुगल बनी थी. फिलहाल, पुलिस फर्जी दुल्हन रीना की तलाश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details