मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

वाहन चालकों-क्लीनरों को भोजन उपलब्ध करा रही नौगांव पुलिस

प्राणवायु लेकर जा रहे वाहन चालकों और क्लीनरों को नौगांव थाना पुलिस अपने खर्चे पर नाश्ता-भोजन उपलब्ध करा रही हैं.

By

Published : May 29, 2021, 8:12 PM IST

Nowgaon police providing food to drivers and cleaners
भोजन उपलब्ध करा रही नौगांव पुलिस

धार। कोरोना कर्फ्यू के दौरान नकारात्मक खबरों के बीच पुलिस सेवा कार्य कर रही हैं. संकट की इस घड़ी में इंदौर-अहमदाबाद हाईवे से गुजरने वाले वाहन चालकों और क्लीनरों को नौगांव थाना पुलिस अपने खर्चे पर नाश्ता-भोजन उपलब्ध करा रही हैं. बीते एक महीने से टीआई आनंद तिवारी सहित पूरा स्टॉफ अपने फर्ज से साथ सेवा कार्य में जुटा हुआ हैं.

खाने के पैकेट्स दे रही पुलिस


प्रदेश में ऑक्सीजन की पूर्ति के लिए गुजरात के विभिन्न शहरों से ऑक्सीजन के टैंकर इंदौर और भोपाल की तरफ आ रहे हैं. हाईवे से लगे थाने की पुलिस इन टैंकरों की पायलेटिंग करती है. इनमें नौगांव पुलिस चालकों और क्लीनरों को खाने के पैकेट्स मुहैया कराती हैं.

भोजन उपलब्ध करा रही नौगांव पुलिस


इंदौर-अहमदाबाद हाईवे पर टैंकर पलटने से ड्रायवर की मौत, तेल लूटने की मची होड़

नौगांव थाना प्रभारी आनंद तिवारी का कहना है कि टैंकर चालक टायर से पत्थर निकालने और टायर बदलने के लिए जगह-जगह पर रुकते हैं. उन्हें भोजन और नाश्ता दिया जाता हैं. वहीं जो टैंकर लगातार चलते हैं, उन्हें रोकने के बजाय धीमा करवाकर भोजन पैकेट्स दिए जाते हैं. इसके लिए सड़क के दोनों ओर पुलिसकर्मी खड़े रहते हैं. एक अनुमान के मुताबिक, रोजाना 35 टैंकरों के मान से दो व्यक्तियों के लिए नाश्ता और भोजन बनवाया जाता हैं. इसमें जितने टैंकर सुबह 10 बजे से पहले निकलते हैं, उन्हें नाश्ता. दोपहर में निकलने वाले टैंकरों को भोजन उपलब्ध कराया जाता हैं. लगभग 30 से 35 स्टॉफ तीन शिफ्ट में ड्यूटी करता हैं. हर जवान अपने सामर्थ्य के अनुसार सेवाएं दे रहा हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details