मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दिव्यांगजनों को उनके अधिकार दिलाने के लिए लगाई गई मोबाइल कोर्ट

By

Published : Dec 27, 2019, 10:52 PM IST

दिव्यांगजनों को उनके अधिकार देने के उद्देश्य को लेकर धार जिला पंचायत सभागृह में आयुक्त निशक्तजन संदीप रजत ने मोबाइल कोर्ट का आयोजन किया गया. जिसमें दिव्यांग जनों की मौके पर ही समस्याओं का निराकरण किया गया.

Problems of Divyang heard in mobile court
मोबाइल कोर्ट में सुनी गई दिव्यांगो कि समस्यां

धार।जिले के दिव्यांगों को उनके अधिकारी की जानकारी देने के उद्देश्य से मोबाइल कोर्ट का आयोजन किया गया. जिसमें दिव्यांगजनों की मौके पर ही समस्याओं का निराकरण किया गया. मोबाइल कोर्ट के आयोजन को लेकर धार जिला पंचायत सभागृह में बड़ी संख्या में दिव्यांगजन अपने परिजनों के साथ पहुंचे, वहां उन्होंने आयुक्त निशक्तजन संदीप रजत को आवेदनों के जरिए अपनी समस्याएं बताईं. समस्याओं को सुनकर आयुक्त ने त्वरित संबंधित विभाग को आदेश देते हुए संबंधित दिव्यांग की मौके पर समस्या हल करने का आदेश दिया.

मोबाइल कोर्ट में सुनी गई दिव्यांगो कि समस्यां
मोबाइल कोर्ट के आयोजन के दौरान दिव्यांग जनों को शासन की ओर से ट्रायसिकल और अन्य सामग्री भी वितरित करने का आदेश दिया गया. वहीं समस्याएं हल होता देख दिव्यांगजन भी मोबाइल कोर्ट की सुविधा से खुश नजर आए. वहीं आयुक्त संदीप रजत ने बताया कि दिव्यांग जनों को उनका अधिकार दिलाने के उद्देश्य को लेकर मोबाइल कोर्ट का आयोजन किया गया है.

मोबाइल कोर्ट के माध्यम से दिव्यांग जनों का अधिकार उनको जिला स्तर पर ही दिया जा रहा है, ताकि दिव्यांग जनों को भोपाल तक न जाना पड़े. दिव्यांगजनों की समस्याएं बिना किसी परेशानी के आसानी से हल हो सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details