मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल पर लगा किसानों के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप, मामले की होगी जांच

धार जिले में आई.टी.डी.पी योजना के अंतर्गत किसानों को मिलने वाली 30 हजार रुपए की सहायता राशि में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. किसानों का कहना है कि यह पैसा सीधे उन्हें मिलता है. जिससे वे खेती के लिए सामान खरीदते हैं. लेकिन स्थानीय विधायक और मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल ने किसानों को पैसे के बचाए सीधे मोटर पंप थमा दिए. जो घटिया क्वालिटी के हैं.

By

Published : Sep 3, 2019, 9:40 PM IST

मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल पर लगा किसानों के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप

धार। जिले के किसानों के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. आईटीडीपी सिंचाई योजना के माध्यम से तहत जिले के किसानों को खेती करने करने के लिए 30 हजार रुपए की राशि उपलब्ध कराई जाती है. जिससे वे खेती के लिए डीजल, विद्युत पंप, कीटनाशक जैसे कृषि का सामान खरीद सकते हैं. लेकिन किसानों का आरोप है कि उन्हें पैसे न देकर सीधा सामान दिया गया है.

मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल पर लगा किसानों के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप

धार जनपद पंचायत में शिकायत लेकर पहुंचे किसानों का कहना है कि, आई.टी.डी.पी योजना के तहत मिलने वाले 30 हजार रुपए की जगह मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल नें जबरदस्ती किसानों के घर जाकर उन्हें घटिया स्तर के मोटर पंप दिये और उनके खाते से पैसे लेकर किसानों के हितों को नुकसान पहुंचाया. इस मामले में 300 से अधिक किसानों के साथ किसानों के साथ धोखाधड़ी हुई है.

मामलें में क्षेत्र के बड़ी संख्या में किसान और स्थानीय बीजेपी के जनप्रतिनिधि धार कलेक्ट्रेट पहुंचे और मामले की शिकायत की. धार कलेक्टर श्रीकांत बनोठ ने कहा कि पहले भी इस तरह की शिकायत मिली थी उसमें जांच दल बनाकर जांच कराई जा रही है, जांच उपरांत जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details