मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

JNU हिंसा पर बोलीं मेधा पाटकर, कहा- 'देश में अहिंसा पर हो रहा हिंसक हमला'

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हुए हिंसक विवाद की नर्मदा बचाओ आंदोलन की प्रमुख नेत्री मेधा पाटकर ने निंदा की है. उन्होंने कहा कि देश में आज जो भी हो रहा है वह अहिंसा पर हिंसक हमला है. साथ ही उन्होंने दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द कानूनी कार्रवाई की मांग की है.

By

Published : Jan 9, 2020, 12:10 PM IST

Updated : Jan 9, 2020, 12:20 PM IST

Medha Patkar
मेधा पाटकर

धार। जेएनयू में हुई हिंसक घटना को सामाजिक कार्यकर्ता एवं नर्मदा बचाओ आंदोलन की प्रमुख नेत्री मेधा पाटकर ने निंदनीय बताया है. उन्होंने कहा कि आज देश में जो भी हो रहा है, वह अहिंसा पर हिंसक हमला है. जेएनयू में जो हुआ है वह बहुत ही घृणाजनक है, क्योंकि जो लाठी, काठी और हथौड़े जैसे हथियार लेकर अंदर घुसे, वह भी कोई युवा ही थे.

JNU विवाद पर बोलीं मेधा पाटकर

उन्होंने कहा कि यह भी पता चला है कि हमले से जेएनयू में व्यवस्थित चुनाव पद्धति से चुनकर आई प्रेसिडेंट आइशी घोष भी जख्मी हुई हैं. जैसे जामिया मिलिया के हॉस्टल में घुसकर हुआ, वैसे ही जेएनयू के हॉस्टल में घुसकर महिलाओं की बेइज्जती और उन पर हमला होना यह निंदनीय है.

मेधा पाटकर ने मांग की कि जेएनयू में हुई हिंसक घटना में जो भी विद्यार्थी घायल हुए हैं, उनकी शिकायत दर्ज की जाए और दोषियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई की जाए.

यह था JNU मामला

5 जनवरी को जेएनयू में हुई हिंसक घटना में कई विद्यार्थी गंभीर रूप से घायल हुए थे. जेएनयू में हुए विवाद को लेकर एबीवीपी और जेएनयू के छात्र संगठनों ने एक-दूसरे पर हिंसक घटना को लेकर आरोप-प्रत्यारोप लगाए थे. इस बीच राजनीति भी गरमाई, जेएनयू में हिंसक घटना को लेकर फिल्मी सितारों और समाज के सभी वर्गों के लोगों ने भी अपनी-अपनी राय रखी.

Last Updated : Jan 9, 2020, 12:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details