मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मांडू उत्सव को और भी भव्य बनाने की तैयारी, 'अगले साल 10 दिवसीय होगा मांडू उत्सव'

By

Published : Jan 1, 2020, 8:46 PM IST

मांडू उत्सव में पर्यटन मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल पहुंचे, जहां उन्होंने मंच पर ऐलान किया कि अगले साल से मांडू उत्सव दो दिन का नहीं बल्कि 10 दिनों का होगा. वहीं मंत्री ने ट्राइबल टूरिज्म को बढ़ावा दिए जाने की बात कहीं है.

Minister said that Mandu festival will be for 10 days
मंत्री ने कहा, 10 दिवसीय होगा मांडू उत्सव

धार। पर्यटन नगरी मांडू में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 28 दिसंबर से 1 जनवरी तक मांडू उत्सव का आयोजन किया गया. धार जिले के मांडू उत्सव के समापन समारोह में पर्यटन मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल विशेष रूप से मांडू पहुंचे. जहां उन्होंने मांडू उत्सव के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी और विशेष प्रस्तुति देने वाले कलाकारों का मंच से सम्मान किया.

मंत्री ने कहा, 10 दिवसीय होगा मांडू उत्सव

पर्यटन मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल ने मंच से घोषण करते हुए कहा कि अगले साल 25 दिसंबर 2020 से 3 जनवरी तक 10 दिवसीय मांडू उत्सव का आयोजन किया जाएगा. जिसमें 1 और 2 जनवरी को मांडू दिवस के रूप में मनाया जाएगा. इस मांडू उत्सव में जो भी कमी रही होगी, उसे अगले मांडू उत्सव में पूरा किया जाएगा. उन्होंने कहा कि ट्राइबल टूरिज्म को बढ़ावा दिया जाएगा. इसके साथ ही मंत्री बघेल ने कहा कि मांडू उत्सव के माध्यम से स्थानीय लोगों को रोजगार मिले और उनकी आमदनी में बढ़ोतरी हो इसके लिए जोर दिया जाएगा.

मांडू उत्सव में देश के अलग-अलग कोने से पर्यटक पहुंचे और उन्होंने मांडू उत्सव के दौरान होने वाली एडवेंचर एक्टिविटी के साथ कल्चर प्रोग्राम का भरपूर आनंद लिया. जिसके चलते उनकी छुट्टियां और नववर्ष खुशियों भरा रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details